December 6, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
mamta-powerr_1615207040
Other पश्चिम बंगाल राज्य विशेष

नंदीग्राम में ममता की BJP को चेतावनी:दीदी बोलीं- मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे नंदीग्राम पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं। ममता ने कहा कि अगर नंदीग्राम की जनता मना करेगी तो मैं यहां से चुनाव नहीं लड़ूंगी। ममता ने कहा कि यहां बंटवारा करने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आपको ऐसे लोगों की बात को अनसुना करना है। ममता ने मंच पर ही चंडीपाठ किया।

ममता बनर्जी ने कहा नंदीग्राम में जब आंदोलन हो रहा था तो मेरे घर काली पूजा चल रही थी। ममता ने कहा कि बीजेपी पुरानी CPM को लेकर वापस आई है। हमें एक अप्रैल को उन्हें अप्रैल फूल बनाना है। उन्होंने कहा कि मैं गांव की बेटी हूं, हर नाम भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम को नहीं। सिंगूर और नंदीग्राम को मैं ही साथ लेकर आई हूं। ये सीट खाली होने के कारण यहां से चुनाव लड़ रही हूं। मैं बहुत अत्याचार सहकर यहां तक पहुंची हूं। सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट से इस बार चुनाव मैदान में हैं। उनका सामना उनके पुराने साथी और तृणमूल छोड़कर भाजपा जॉइन कर चुके शुभेंदु अधिकारी से होगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के शमशाबाद में स्थित मजार पर चादर चढ़ाई।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के शमशाबाद में स्थित मजार पर चादर चढ़ाई।

ममता 10 और शुभेंदु 12 को नामांकन दाखिल करेंगे
सूत्रों ने बताया कि ममता मंगलवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी होने के बाद शाम को नंदीग्राम के लिए रवाना होंगी और अगले दिन नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसके बाद वे कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करेंगी और 11 मार्च को कोलकाता लौट आएंगी। वहीं, भाजपा के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी इसी सीट से 12 मार्च को पर्चा भर सकते हैं।

भाजपा नेता को गोली लगी, TMC पर लगाया आरोप
बंगाल के मालदा में भाजपा नेता को गोली लगी है। घटना मंगलवार दोपहर मोथाबारी थाने के चांदीपुर इलाके में हुई। घटना में भाजपा कार्यकर्ता उदय मंडल गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें बाएं पैर में गोली लगी है। उन्हें इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया। वे बाबू मोथाबारी विधानसभा क्षेत्र की दो ग्राम पंचायतों में पांच बूथों के चुनाव के प्रभारी हैं। उदय पर खेत जाने के दौरान गोली चलाई गई। उनके भाई उपेन मंडल ने कहा कि इलाके में TMC के उपद्रवियों ने उन पर लंबे समय से पार्टी छोड़ने का दबाव बनाया था।

इस बीच, पार्टी के जिला अध्यक्ष गोविंद्र चंद्र मंडल ने भाजपा कार्यकर्ता पर हमले पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि तृणमूल चुनाव से पहले इलाके में अशांति का माहौल बनाना चाहती थी. हम आज चुनाव आयोग को इस घटना के बारे में सूचित करेंगे। मोथाबारी निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल सदस्य सबीना यास्मीन ने कहा कि यह हमला भाजपा गुट के झगड़े के कारण हुआ।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

Related posts

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल : देश में कोयला संकट नहीं तो, ट्रेनें रद्द क्यों की जा रही हैं

Admin

भारत ने अक्टूबर में रूस से सबसे अधिक कच्चे तेल का आयात किया

presstv

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का दावा:कोरोनावायरस पर 2015 से रिसर्च कर रहा है चीन, इसे जैविक हथियार की तरह इस्तेमाल करना चाहता था

presstv

छत्तीसगढ़: हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत, अब तक चार लोगों की जान जा चुकी

Admin

सरकार ने अफसर पर नहीं की कार्रवाई तो कांग्रेस विधायक ने सोनिया गांधी को लिख दी चिट्‌ठी, कहा – जनाधार प्रभावित होगा

presstv

विधायक के लेटर का कांग्रेस ने दिया जवाब:राहुल गांधी को लिखे लेटर पर गरमाई पॉलिटिक्स, कांग्रेस नेता ने ये दिया जवाब

Admin

Leave a Comment