June 23, 2021
presstv.in
Other कोरिया जिला छत्तीसगढ़

कोरिया-सविप्रा उपाध्यक्ष व विधायक गुलाब कमरो ने 4 करोड़ 11 लाख के लागत की विकास कार्यों की सौगात

साजिद अख़्तर -द प्रेस टीवी

जनकपुर।
सविप्रा उपाध्यक्ष व भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बहरासी पहुंचकर 4 करोड़ 11 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन कर सौगात दी। पीएमजीएसवाई योजना अंतर्गत सड़क निर्माण हेतु 2 करोड़ 59 लाख एवं छात्रावास के लिए 1 करोड़ 52 लाख की स्वीकृति दिलाकर क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी है।

उल्लेखनीय है कि लंबे समय से बहरासी पहुंच मार्ग के लिए स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सड़क निर्माण की मांग की जा रही थी।बहरासी तक पहुंच मार्ग न होने के कारण ग्राम करवा, मैनपुर, हर्री, बेनीपुरा, देवगढ़खोह व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आवागमन करने में भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी। इस दौरान विधायक गुलाब कमरो ने उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछले 15 सालों तक प्रदेश में भाजपा की सरकार रही और क्षेत्र में भाजपा के विधायक रहे, लेकिन बहरासी तक पहुंच मार्ग नहीं बनवाया जा सका। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद लोगों की मांग पर बहरासी पहुंच मार्ग बनवाने के लिए प्रयास किया।

और बहरासी तक पहुंच मार्ग पीएमजीएसवाई योजना के तहत डामरीकरण सड़क की स्वीकृति मिल गई। इसके लिए 2 करोड़ 59 लाख की राशि कांग्रेस की भूपेश सरकार ने स्वीकृत कर दी। स्वीकृत राशि से 7.40
किलोमीटर की लंबी सड़क का निर्माण कराया जाएगा। साथ ही विधायक गुलाब कमरो ने दूरस्थ वनांचल क्षेत्र ग्राम पंचायत घघरा में 1 करोड़ 52 लाख की लागत की 50 सीटर प्री मैट्रिक (अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास) भवन निर्माण का विधिवत भूमि पूजन किया। इस सड़क निर्माण से ग्राम बेनीपुरा, हर्रि, करवा, बड़वार, मैनपुर, जुइली के ग्रामीण व छात्र अब सीधे बहरासी पहुंच सकेंगे। उन्हें अब पक्की सड़क आवागमन हेतु उपलब्ध हो सकेगी। पीएमजीएसवाई योजना के अंतर्गत पक्की सड़क बनने व 50 सीटर प्री मैट्रिक (अनुसूचित जनजाति बालक
छात्रावास) भवन निर्माण राशि की स्वीकृति मिलने पर क्षेत्रवासियों ने विधायक गुलाब कमरोके प्रति आभार प्रगट करते हुए प्रसन्नता जाहिर की है। इस दौरान विधायक ने गंभीर रूप से बीमार लोगों को आर्थिक सहायता राशि के चेक वितरित किए, साथ ही ग्रामीणों से रूबरू होकर क्षेत्र की समस्याएं व विकास कार्यों की जानकारी ली।

सौजन्य-बीबीसी लाईव

Related posts

दो सालों में 200 करोड़ रुपये से अधिक की खनिज चोरी पकड़ी गई: गुजरात सरकार

presstv

US summons Chinese envoy over Beijing’s coronavirus comments

Admin

यूपी: गोरखनाथ मंदिर के पास रहने वाले मुस्लिम परिवार क्यों छत छिनने के डर से ख़ौफ़ज़दा हैं

presstv

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारत को 60 करोड़ रुपये की मदद करेगा कनाडा

presstv

कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनावी सभाएं वजह, पीएम ने मास्क न पहन ग़लत संदेश दिया: पित्रोदा

presstv

ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर 15 मई तक रोक लगाई; दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में 6.72 लाख केस आए

presstv

Leave a Comment