November 27, 2021
presstv.in
PTI02-06-2020_000131B
Other मध्य प्रदेश राज्य

Corona: MP के इन तीन शहरों में फिर से लगा लॉकडाउन, 31 मार्च तक यहां स्कूल कॉलेज हुए बंद

भोपाल: तेसी से बढ़ रहे कोरोना केस ने एमपी के तीन शहरों को फिर से लॉकडाउन की ओर धकेल दिया है। फिलहाल सप्ताह में एक दिन रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यदि केस इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो सप्ताह में लॉकडाउन वाले दिनों की संख्या बढ़ जाएगी।

देश में पिछले 10 दिन में संक्रमण की रफ्तार दोगुनी हो गई है। एक ही दिन में देश में कोरोना के 41000 पॉजिटिव केस आए हैं। बीते 10 दिनों में 1600 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 18 मार्च को देश में 39687 केस मिले वहीं 19 मार्च को यह संख्या बढ़कर 40906 पर पहुंच गई है। 9 मार्च को देश में महज 17800 पॉजिटिव केस मिले थे। यानी कोरोना ने दोबारा तेजी से अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है।

मध्य प्रदेश में पकछले 24 घंटे में 1100 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं। इसलिए शिवराज सिंह सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है। वहीं परीक्षाओं के लिए सरकार ने अभी छूट दे रखी है। मध्य प्रदेश सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

गौरतलब है कि गत वर्ष 22 मार्च से ही लॉकडाउन की घोषणा शुरू हुई थी। ठीक साल भर बाद फिर कोरोना शहरों को लॉकडाउन की ओर धकेल रहा है। राज्य में कोरोना के दोबारा कहर के कारण शिवराज सरकार ने समीक्षा बैठक कर ये फैसला लिया। देखा जाय तो गत वर्ष मार्च महीने से ज्यादा खराब हालत वर्ष 2021 के मार्च माह में है।

Related posts

कोरोना पर सुप्रीम सुनवाई:सुप्रीम कोर्ट का सरकार से सवाल- मौजूदा संकट पर नेशनल प्लान क्या है? क्या वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा विकल्प है?

presstv

नक्सलियों का आज भारत बंद:दंतेवाड़ा, सुकमा, गढ़चिरौली, कांकेर में मचाया उत्पात; मोबाइल टावर और वाहनों में लगाई आग, रास्ता बंद होने से वैक्सीनेशन के लिए जा रही टीम फंसी

presstv

दस दिन पूर्व हुआ अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, दो आरोपी गिरफ्तार

presstv

रेणु जोगी के बयान ने बढ़ाया CG का सियासी पारा:कहा- धरमजीत का रुझान BJP जबकि प्रमोद और देवव्रत का कांग्रेस की तरफ, मैं JCCJ में खुश हूं, पार्टी विलय की कोई चर्चा नहीं हुई है

presstv

दिल्ली: श्मशान घाट से सटे शहीद भगत सिंह कैंप के लोग धुएं और गंध में रहने को मजबूर

presstv

UP में कोरोना:प्रदेश में महामारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा तेजी बढ़ रहा, मुख्तार की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव

presstv

Leave a Comment