May 17, 2022
THE PRESS TV
PTI02-06-2020_000131B
Other मध्य प्रदेश राज्य

Corona: MP के इन तीन शहरों में फिर से लगा लॉकडाउन, 31 मार्च तक यहां स्कूल कॉलेज हुए बंद

भोपाल: तेसी से बढ़ रहे कोरोना केस ने एमपी के तीन शहरों को फिर से लॉकडाउन की ओर धकेल दिया है। फिलहाल सप्ताह में एक दिन रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यदि केस इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो सप्ताह में लॉकडाउन वाले दिनों की संख्या बढ़ जाएगी।

देश में पिछले 10 दिन में संक्रमण की रफ्तार दोगुनी हो गई है। एक ही दिन में देश में कोरोना के 41000 पॉजिटिव केस आए हैं। बीते 10 दिनों में 1600 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 18 मार्च को देश में 39687 केस मिले वहीं 19 मार्च को यह संख्या बढ़कर 40906 पर पहुंच गई है। 9 मार्च को देश में महज 17800 पॉजिटिव केस मिले थे। यानी कोरोना ने दोबारा तेजी से अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है।

मध्य प्रदेश में पकछले 24 घंटे में 1100 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं। इसलिए शिवराज सिंह सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है। वहीं परीक्षाओं के लिए सरकार ने अभी छूट दे रखी है। मध्य प्रदेश सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

गौरतलब है कि गत वर्ष 22 मार्च से ही लॉकडाउन की घोषणा शुरू हुई थी। ठीक साल भर बाद फिर कोरोना शहरों को लॉकडाउन की ओर धकेल रहा है। राज्य में कोरोना के दोबारा कहर के कारण शिवराज सरकार ने समीक्षा बैठक कर ये फैसला लिया। देखा जाय तो गत वर्ष मार्च महीने से ज्यादा खराब हालत वर्ष 2021 के मार्च माह में है।

Related posts

गैस सिलेंडर फटने से पूरा मकान खाक; झुलसे व्यक्ति को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, दो अन्य घायल

presstv

पीएम मोदी के समर्थन में 197 हस्तियों ने लिखा खुला पत्र- हिंसा पर राजनीति करने वालों को बेनकाब करने की मांग की

Admin

जंगलों में आग के बाद अब दीमक भी बनी आफत:ईच्छापुर मर्दापोटी के जंगलों में दीमक का प्रकोप, सूखकर नष्ट हो रहे पेड़

presstv

CG में 3 हजार पदों पर भर्तियां:विद्युत वितरण कंपनी ने लाइनमेन के पदों की संख्या दोगुनी की, 20 सितंबर तक कर सकेंगे आवेदन; सिर्फ मूल निवासी ही होंगे पात्र

presstv

किसान आंदोलन: भाजपा कार्यकर्ताओं से झड़प के बाद 200 प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

presstv

BJP lodges complaint after Jyotiraditya Scindia’s motorcade blocked in Bhopal

Admin

Leave a Comment