June 23, 2021
presstv.in
Other देश दुनिया

भारतीय-अमेरिकी कपल ने भारतीयों को इस काम के लिए दिया एक करोड़ से ज्‍यादा का दान

वाशिंगटन: एक भारतीय अमेरिकी कपल ने बिहार और झारखंड में स्वास्थ्य सेवा कार्यों के लिए 1 करोड़ से अधिक का दान दिया। बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (BJANA) ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

रमेश और कल्पना भाटिया फैमिली फाउंडेशन द्वारा बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को 150,000 अमेरिकी डॉलर का दान PRAN-BJANA क्लिनिक पहल के माध्यम से दोनों राज्यों के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा के प्रयासों के लिए उपयोग किया जाएगा।

प्रवासी एलुमनी निशुल्‍‍क (PRAN) भारतीय-अमेरिकी चिकित्सकों की एक पहल है, जो बिहार और झारखंड में वंचितों और अयोग्य लोगों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

इन डॉक्टरों ने रांची में एक PRAN क्लिनिक स्थापित किया है, जो ज़रूरतमंदों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। उनका प्रयास राज्यों में मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।

बीजेएएनए के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने कहा, “रमेश और कल्पना भाटिया के दान के साथ यह संभव हो पाया। बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को एक बड़ा दान मिलना यहां और घर दोनों में चल रही परोपकारी गतिविधियों के लिए एक वसीयतनामा है।

एफआईए के पूर्व अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि इस तरह के दान से बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को इस क्षेत्र में अपने स्वास्थ्य सेवा कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

कल्पना भाटिया एनआईटी पटना से हैं और टेक्सास में एक सफल व्यवसाय चलाती हैं।

Related posts

छत्तीसगढ़ में कोरोना:पिछले 24 घंटे में 1423 नए मरीज मिले, राज्य में कोविड से मौत का औसत राष्ट्रीय औसत से ज्यादा, केंद्र की रिपोर्ट में खुलासा

presstv

लालू कैद से रिहा, अभी AIIMS में ही:RJD चीफ की रिहाई की हार्ड कॉपी AIIMS को मिली, लेकिन मीसा के घर नहीं जाएंगे; अभी डॉक्टरों की देखभाल में रहना जरूरी

presstv

ऑक्सीजन पर 120 मरीज, सिलेंडर सिर्फ 3; कलेक्टर-एसपी ने आधी रात को 63 सिलेंडर मंगाकर दीं सांसें

presstv

पूर्व सांसद डॉ. खेलन राम जांगड़े का हार्ट अटैक से निधन; 30 साल पहले लोकसभा सदस्य रहे, फिर बिलासपुर से नहीं जीत सकी कांग्रेस

presstv

पश्चिम बंगाल: भाजपा के सभी 77 विधायकों को सुरक्षा मिली, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी मंज़ूरी

presstv

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने कहा- ऑक्सीजन उपलब्ध कराना राज्य की जिम्मेदारी, समन्वय की केंद्रीय व्यवस्था बनाए; 24 घंटे में मरीज को मिले रिपोर्ट

presstv

Leave a Comment