November 27, 2021
presstv.in
download
Other देश दुनिया

भारतीय-अमेरिकी कपल ने भारतीयों को इस काम के लिए दिया एक करोड़ से ज्‍यादा का दान

वाशिंगटन: एक भारतीय अमेरिकी कपल ने बिहार और झारखंड में स्वास्थ्य सेवा कार्यों के लिए 1 करोड़ से अधिक का दान दिया। बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (BJANA) ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

रमेश और कल्पना भाटिया फैमिली फाउंडेशन द्वारा बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को 150,000 अमेरिकी डॉलर का दान PRAN-BJANA क्लिनिक पहल के माध्यम से दोनों राज्यों के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा के प्रयासों के लिए उपयोग किया जाएगा।

प्रवासी एलुमनी निशुल्‍‍क (PRAN) भारतीय-अमेरिकी चिकित्सकों की एक पहल है, जो बिहार और झारखंड में वंचितों और अयोग्य लोगों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

इन डॉक्टरों ने रांची में एक PRAN क्लिनिक स्थापित किया है, जो ज़रूरतमंदों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। उनका प्रयास राज्यों में मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।

बीजेएएनए के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने कहा, “रमेश और कल्पना भाटिया के दान के साथ यह संभव हो पाया। बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को एक बड़ा दान मिलना यहां और घर दोनों में चल रही परोपकारी गतिविधियों के लिए एक वसीयतनामा है।

एफआईए के पूर्व अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि इस तरह के दान से बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को इस क्षेत्र में अपने स्वास्थ्य सेवा कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

कल्पना भाटिया एनआईटी पटना से हैं और टेक्सास में एक सफल व्यवसाय चलाती हैं।

Related posts

कृषि क़ानून: हरियाणा सरकार ने कहा, दिल्ली से सटी सीमाओं पर विभिन्न कारणों से 68 लोगों की मौत हुई

presstv

नक्सलियों का कम्युनिकेशन चीफ अरेस्ट:मेडिकल जांच में मिला कोरोना पॉजिटिव, पुलिस ने कोविड सेंटर में कराया भर्ती

presstv

कोरोना के हालात के बीच मोदी का रिव्यू:PM ने ऑक्सीजन और मेडिसिन की उपलब्धता की समीक्षा की; मेडिकल और नर्सिंग स्टूडेंट्स से कोविड ड्यूटी कराने की तैयारी

presstv

कोरोना का टीका इसलिए भी जरूरी:वैक्सीन ले चुके लोगों को कोरोना का खतरनाक वैरिएंट B.1.617 संक्रमित तो कर सकता है लेकिन हालात जानलेवा नहीं बनेंगे

presstv

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने कहा- ऑक्सीजन उपलब्ध कराना राज्य की जिम्मेदारी, समन्वय की केंद्रीय व्यवस्था बनाए; 24 घंटे में मरीज को मिले रिपोर्ट

presstv

मौत भी छिपा गई गुजरात सरकार:33 जिलों और 8 निगमों ने 71 दिन में 1.23 लाख डेथ सर्टिफिकेट जारी किए; सरकार कह रही कोरोना से सिर्फ 4,218 मौतें हुईं

presstv

Leave a Comment