April 11, 2021
presstv.in
Other देश दुनिया

भारतीय-अमेरिकी कपल ने भारतीयों को इस काम के लिए दिया एक करोड़ से ज्‍यादा का दान

वाशिंगटन: एक भारतीय अमेरिकी कपल ने बिहार और झारखंड में स्वास्थ्य सेवा कार्यों के लिए 1 करोड़ से अधिक का दान दिया। बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (BJANA) ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

रमेश और कल्पना भाटिया फैमिली फाउंडेशन द्वारा बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को 150,000 अमेरिकी डॉलर का दान PRAN-BJANA क्लिनिक पहल के माध्यम से दोनों राज्यों के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा के प्रयासों के लिए उपयोग किया जाएगा।

प्रवासी एलुमनी निशुल्‍‍क (PRAN) भारतीय-अमेरिकी चिकित्सकों की एक पहल है, जो बिहार और झारखंड में वंचितों और अयोग्य लोगों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

इन डॉक्टरों ने रांची में एक PRAN क्लिनिक स्थापित किया है, जो ज़रूरतमंदों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। उनका प्रयास राज्यों में मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।

बीजेएएनए के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने कहा, “रमेश और कल्पना भाटिया के दान के साथ यह संभव हो पाया। बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को एक बड़ा दान मिलना यहां और घर दोनों में चल रही परोपकारी गतिविधियों के लिए एक वसीयतनामा है।

एफआईए के पूर्व अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि इस तरह के दान से बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका को इस क्षेत्र में अपने स्वास्थ्य सेवा कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

कल्पना भाटिया एनआईटी पटना से हैं और टेक्सास में एक सफल व्यवसाय चलाती हैं।

Related posts

कोरिया-सविप्रा उपाध्यक्ष व विधायक गुलाब कमरो ने 4 करोड़ 11 लाख के लागत की विकास कार्यों की सौगात

presstv

Govt notifies Covid-19 as disaster; announces Rs 4 lakh ex-gratia for deaths

Admin

दुर्ग में टोटल लॉकडाउन:जिले में 6 से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा, इमरजेंसी सेवाओं की छूट; कलेक्टर की अपील- घर में रहें, सुरक्षित रहें

presstv

“अभिव्यक्ति की आज़ादी” की आड़ में कुकुरमुत्ते की तरह उग रहे हैं तथाकथित पत्रकार व लेखक

presstv

कृषि क़ानून: हरियाणा सरकार ने कहा, दिल्ली से सटी सीमाओं पर विभिन्न कारणों से 68 लोगों की मौत हुई

presstv

दस दिन पूर्व हुआ अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, दो आरोपी गिरफ्तार

presstv

Leave a Comment