November 27, 2021
presstv.in
12_03_2020-coronavirus-delhi_2_20103210
Covid-19 Other जीवन शैली देश दुनिया राज्य विशेष स्वस्थ्य

अमेरिकी स्टडी में डराने वाला दावा, भारत में आने वाली है और बड़ी तबाही? Corona Spike In India

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की दूसरी लहर विस्फोटक हो गई है। देश में कोरोन महामारी की वजह से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी बुरा असर पड़ रहा है। देश में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मरीजों की सांसों थम रही है।

इस महासंकट के बीच अमेरिका से भारत के लिए डरावनी खबरें आई है। अमेरिकी स्टडी में दावा किया गया है कि भारत में अभी कोरोना का पिक नहीं आया है और आने वाले दिनों में यहां हालात और भी बिगड़ सकते हैं। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मई में भारत में कोरोना महामारी से हर दिन 5 हजार से ज्यादा मौतें हो सकती है।

आईएचएमई के विशषज्ञों ने स्टडी के मुताबिक मई में कोरोना के मामले एक दिन में आठ लाख को पार कर सकते हैं। वहीं इससे पांच हजार लोगों की हर दिन मौत हो सकती है। साथ ही इसमें  दावा किया गया है कि मई के मध्य में भारत में कोरोना अपनी पीक पर होगा। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल से लेकर अगस्त महीने के बीच भारत में कोरोना महामारी से तीन लाख लोगों की मौत हो सकती है।

साथ ही इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 10 मई तक भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5600 तक पहुंच सकती है। वहीं 12 अप्रैल से 1 अगस्त के बीच भारत में 3 लाख 29 हजार लोगों की मौतों हो सकती है। जबकि मई के दूसरे हफ्ते तक एक दिन में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 8 लाख के आंकड़े को पार कर सकती है।

वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार कोरोना वैक्सीनेशन ही कम हो सकती है।

Related posts

CM योगी के दावे पर तंज:पूर्व CM अखिलेश यादव ने कहा- ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे लोग, सरेआम झूठ बोल रही BJP सरकार

presstv

झारखंड के पलामू बाघ अभयारण्य (पीटीआर) में वर्षों बाद सोमवार को एक युवा बाघ देखा गया जिसके बाद वनकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गयी।

Admin

दिन की झपकी इतनी असरदार:दिन में 10 से 20 मिनट की झपकी काम करने की क्षमता बढ़ाती है और बच्चे शब्द जल्दी सीखते हैं; BP भी कंट्रोल रहता है

presstv

हाईकोर्ट में रो पड़े बार काउंसिल के चेयरमैन:बोले- वकीलों को ऑक्सीजन नहीं मिली तो वे मर जाएंगे; कोर्ट ने कहा- सोचा नहीं था कि ये दिन देखने पड़ेंगे

presstv

यूपी: ग्रामीण क्षेत्रों में दिखने लगा कोविड का क़हर, कई गांवों में रोज़ उठ रहे हैं अर्थियां-जनाज़े

presstv

जम्मू कश्मीर से रिपोर्ट:एफिल टावर से 35 मीटर ऊंचे ब्रिज के दोनों आर्च जोड़े गए; 2021 के अंत तक बनकर होगा तैयार, भूकंप के तेज झटकों का भी नहीं होगा असर

presstv

Leave a Comment