May 6, 2021
presstv.in
Covid-19 Other तकनीक देश दुनिया विशेष संपादकीय स्वस्थ्य

माउंट एवरेस्ट तक पहुंचा कोरोना वायरस, पर्वतारोही हुआ COVID-19 पॉजिटिव

नई दिल्‍ली: दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एवरेस्ट पर भी घातक कोरोना वायरस पहुंच गया है। यहां पर नॉर्वे का एक पर्वतारोही COVID-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है।

पिछले साल के सीजन में महामारी के कारण बर्बाद हुए मौसम में पर्वतारोहण की उम्मीदों को झटका लगा है। एर्लेंड नेस नाम के इस पर्वतारोही ने कहा, ”मैं ठीक हूं, मेरा COVID-19 इलाज चल रहा है।”

एर्लेंड नेस ने एक फेसबुक संदेश में इसकी पुष्टि की। उसने कहा, “मैं अब ठीक हूं। अस्पताल में मेरा इलाज चल रहा है।”

नेस को हेलीकॉप्टर द्वारा निकाला गया और नेपाली राजधानी काठमांडू के एक अस्पताल में ले जाया गया।

उनकी पार्टी के एक स्थानीय शेरपा भी पॉजिटिव पाया गया है। उसने कहा, ”मुझे आशा है कि कोई भी अन्य संक्रमित नहीं होगा।”

नेस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोई भी अन्य पर्वतारोही पहाड़ों में वायरस से संक्रमित नहीं होगा। विशेष रूप से ऑक्सीजन का स्तर कम होने के कारण, उच्च ऊंचाई पर पहले से ही सांस लेना मुश्किल है, इसका मतलब है कि पर्वतारोहियों के बीच COVID-19 का प्रकोप प्रमुख स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकता है।

नेस ने स्वीकार किया कि वह अधिक सतर्क हो सकता है काठमांडू के एक अस्पताल ने एवरेस्ट के कोरोना वायरस रोगियों के लेने की पुष्टि की है।

नेपाल ने इस साल एवरेस्ट के लिए 377 परमिट जारी किए
नेपाल ने कथित तौर पर एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए इस साल 377 परमिट जारी किए हैं। हाल के सीज़न में, एवरेस्ट ने पर्वतारोहियों की संख्या में वृद्धि देखी है, जिससे भीड़भाड़ और अधिक घातक परिणाम हुए।

2019 में, एवरेस्ट पर चढ़ने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और चार लोगों की मौत भीड़ के कारण हुई थी। सरकार ने तब से नियमों की घोषणा की है जो उन लोगों की संख्या को सीमित कर सकते हैं।

Related posts

मरवाही वन मण्डल के मरवाही, गौरेला, पेन्ड्रा और खोडरी वनपरिक्षेत्र में जमकर घोटाला, फर्जी देयक भुगतान का मामला, आर0टी0आई0 के जरिये मांगा गया दस्तावेज, और बैंक स्टेटमेन्ट के ट्रांजेक्सन दस्तातेजों की छायाप्रति, एक महीने में जानकारी नहीं देने पर मामला सीधा हाई कोर्ट में प्रस्तुत करने की तैयारी।

presstv

पीएम केयर फंड के माध्यम से सरकारी अस्पतालों में लगेंगे 551 ऑक्सीजन प्‍लांट

presstv

फिर पब्लिक के बीच ट्रम्प की वापसी:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने अपना नया कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया; नाम रखा- फ्रॉम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे ट्रम्प

presstv

भारतीय-अमेरिकी कपल ने भारतीयों को इस काम के लिए दिया एक करोड़ से ज्‍यादा का दान

presstv

भारत के हालात से WHO दुखी:संगठन के प्रमुख ने कहा- भारत में हालात दिल दहलाने वाले, अस्पताल मरीजों से और श्मशान लाशों से भरे

presstv

मोटापे के लिए कितना खतरनाक कोरोना:संक्रमण के बाद बेकाबू होता इम्यून सिस्टम मोटे लोगों में बढ़ाता है मौत का खतरा, 3 तरह से कोरोना मरीज काे जकड़ता है

presstv

Leave a Comment