November 27, 2021
presstv.in
3836
Covid-19 Other तकनीक देश दुनिया विशेष संपादकीय स्वस्थ्य

माउंट एवरेस्ट तक पहुंचा कोरोना वायरस, पर्वतारोही हुआ COVID-19 पॉजिटिव

नई दिल्‍ली: दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एवरेस्ट पर भी घातक कोरोना वायरस पहुंच गया है। यहां पर नॉर्वे का एक पर्वतारोही COVID-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है।

पिछले साल के सीजन में महामारी के कारण बर्बाद हुए मौसम में पर्वतारोहण की उम्मीदों को झटका लगा है। एर्लेंड नेस नाम के इस पर्वतारोही ने कहा, ”मैं ठीक हूं, मेरा COVID-19 इलाज चल रहा है।”

एर्लेंड नेस ने एक फेसबुक संदेश में इसकी पुष्टि की। उसने कहा, “मैं अब ठीक हूं। अस्पताल में मेरा इलाज चल रहा है।”

नेस को हेलीकॉप्टर द्वारा निकाला गया और नेपाली राजधानी काठमांडू के एक अस्पताल में ले जाया गया।

उनकी पार्टी के एक स्थानीय शेरपा भी पॉजिटिव पाया गया है। उसने कहा, ”मुझे आशा है कि कोई भी अन्य संक्रमित नहीं होगा।”

नेस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोई भी अन्य पर्वतारोही पहाड़ों में वायरस से संक्रमित नहीं होगा। विशेष रूप से ऑक्सीजन का स्तर कम होने के कारण, उच्च ऊंचाई पर पहले से ही सांस लेना मुश्किल है, इसका मतलब है कि पर्वतारोहियों के बीच COVID-19 का प्रकोप प्रमुख स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकता है।

नेस ने स्वीकार किया कि वह अधिक सतर्क हो सकता है काठमांडू के एक अस्पताल ने एवरेस्ट के कोरोना वायरस रोगियों के लेने की पुष्टि की है।

नेपाल ने इस साल एवरेस्ट के लिए 377 परमिट जारी किए
नेपाल ने कथित तौर पर एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए इस साल 377 परमिट जारी किए हैं। हाल के सीज़न में, एवरेस्ट ने पर्वतारोहियों की संख्या में वृद्धि देखी है, जिससे भीड़भाड़ और अधिक घातक परिणाम हुए।

2019 में, एवरेस्ट पर चढ़ने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और चार लोगों की मौत भीड़ के कारण हुई थी। सरकार ने तब से नियमों की घोषणा की है जो उन लोगों की संख्या को सीमित कर सकते हैं।

Related posts

बहुचरणीय चुनाव पर पुनर्विचार करने का समय आ गया है: पूर्व निर्वाचन आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति

presstv

कोरोना की दूसरी लहर में हिमाचल के प्रवासी मज़दूरों का भविष्य फिर अनिश्चित हो गया है

presstv

महाराष्ट्र में पुलिस पर हमले पर कार्रवाई:नांदेड हिंसा मामले में 400 लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज, अब तक 20 गिरफ्तार

presstv

कोविड-19: मरने वालों की संख्या दो लाख के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड 360,960 नए केस दर्ज, सर्वाधिक 3,293 की मौत

presstv

बंगाल में वोटिंग LIVE:35 सीटों पर 3.30 बजे तक 68% मतदान; उत्तर कोलकाता में ऑडिटोरियम के पास बम फेंकने की घटना, चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी

presstv

कोरोना से निपटने के लिए यूएई से सबक:आबादी से 4 गुना टेस्ट किए, 90% आबादी को वैक्सीन की एक डोज और 39% लाेगों को दोनों डोज लग चुकी हैं

presstv

Leave a Comment