August 1, 2021
presstv.in
Covid-19 खेल संपादकीय स्वस्थ्य

57% लोग नहीं चाहते कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच टूर्नामेंट आगे बढ़ाया जाए; 43% फैन्स लीग जारी रखने के पक्ष में

कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में क्रिकेट का त्योहार कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन किया जा रहा है। इसे लेकर लोगों में दोहरे मत सामने आ रहे हैं। कुछ लोग महामारी के विकराल रूप के बीच लीग जारी रखने को सही नहीं मान रहे। तो कुछ लोगों का कहना है कि टूर्नामेंट अपने तय शेड्यूल के हिसाब से ही चलते रहना चाहिए। इसके लिए भास्कर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक सर्वे कराया।

इसमें सबसे ज्यादा 56.8% लोगों का मानना है कि जब कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है, ऐसे में टूर्नामेंट को जारी रखना ठीक नहीं होगा। वहीं, 43.2% लोग चाहते हैं कि टूर्नामेंट जारी रखा जाए। इसे टालने या इसके शेड्यूल में किसी तरह के बदलाव जरुरत नहीं है।

अश्विन समेत 4 खिलाड़ी नाम वापस ले चुके
इससे पहले रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और राजस्थान रॉयल्स के फास्ट बॉलर एंड्रयू टाई ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एडम जम्पा और केन रिचर्डसन ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। हालांकि BCCI के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि IPL चलता रहेगा। टूर्नामेंट पर कोई खतरा नहीं है। बोर्ड नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों के रास्ते में नहीं आएगा।

इस वक्त खिलाड़ी देश में सबसे सुरक्षित लोग : पोंटिंग
दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने भी कहा कि खिलाड़ियों के बीच ग्राउंड के अंदर के प्रदर्शन से ज्यादा बाहर जो हो रहा है, उसकी चर्चा हो रही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस वक्त शायद खिलाड़ी देश में सबसे सुरक्षित लोग हैं।

कई फ्रेंचाइजी ने भी जताई है आपत्ति
सूत्रों ने भास्कर को बताया है कि करीब चार फ्रेंचाइजी ने भी कहा कि ऐसे माहौल में उनके खिलाड़ी ट्रैवेल नहीं करना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने लीग रद्द करने की कोई लिखित मांग नहीं की है।

कमिंस ने PM केयर्स फंड में 38 लाख रुपए दान किए
इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से खेलने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोरोना से जंग के लिए PM केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर (करीब 38 लाख रुपए) डोनेट किए। उन्होंने यह पैसे भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई दुरुस्त करने के लिए दिए हैं। कमिंस ने कहा कि आइसोलेशन में मौजूद लोगों के लिए IPL इंजॉय करने का जरिया है। इससे हम उन्हें खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं।

Related posts

मध्यप्रदेश में कोरोना:पहली बार 10% की दर से पॉजिटिव केस आए; होली पर 2323 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई, एक्टिव केस 15 हजार के पार पहुंचे

presstv

Chhattisgarh Coronavirus Cases: कोरोना वायरस का कहर, छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज किए गए बंद

presstv

छत्तीसगढ़ :राज्य में 24 घंटे में रिकॉर्ड 4617 केस मिले, दुर्ग में ये आंकड़ा 996 पहुंचने के बाद 6 से 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

presstv

दुर्ग में टोटल लॉकडाउन:जिले में 6 से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा, इमरजेंसी सेवाओं की छूट; कलेक्टर की अपील- घर में रहें, सुरक्षित रहें

presstv

महाराष्ट्र: ठाणे के निजी अस्पताल में आग लगने के बाद चार मरीज़ों की मौत

presstv

कोराना वालेंटियर और पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका ट्रॉला, वाहन में भूसे के नीचे निकले 67 गाय-बछड़े

presstv

Leave a Comment