November 28, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
up-cases_1619494447
Covid-19 Other उतर प्रदेश राज्य

UP में कोरोना:प्रदेश में महामारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा तेजी बढ़ रहा, मुख्तार की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से भय, निराशा और हताशा के बीच सुकून देने वाले संकेत मिले हैं। लगातार दूसरे दिन 24 घंटे में नए संक्रमितों की संख्या में गिरावट आई। शनिवार को 38,055 संक्रमित मिले थे तो सोमवार को संक्रमण का आंकड़ा 33,574 रहा। खास बात यह है कि कोरोना को मात देने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। 20 से अब तक सात दिन में 1,42,252 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इस बीच बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की RTPCR टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

प्रदेश में ऑक्सीजन, बेड और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी नहीं
उत्तर प्रदेश में हर दिन बेड, ऑक्सीजन व अन्य जरूरी मेडिकल सेवाओं के लिए मरीज और उनके तीमारदार परेशान हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि चिकित्सकीय संसाधनों की कमी नहीं है। कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं। योगी ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कोई कमी नहीं है। कुछ लोग अफवाह फैलाकर डराने का प्रयास कर रहे हैं।

पिछले 3 दिनों के अंदर संक्रमण के 5,000 मामले कम आ रहे हैं। पिछले 4 साल में हमने 32 ऑक्सीजन प्लांट लगाए हैं। प्रदेश में स्वच्छता, फॉगिंग और सैनिटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है। कोई भी अस्पताल मरीज के इलाज के लिए मना नहीं करेगा। आज की तारीख तक हमने लगभग 1,20,00,000 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

यूपी में कोरोना के क्या है हालात?

  • बीते 24 घंटे में: 33574 नए केस
  • बीते 24 घंटे में मौत: 249
  • 24 घंटे के अंदर डिस्चार्ज: 26,719
  • एक्टिव केस: 3,04,199
  • लखनऊ में एक्टिव केस: 50,627
  • प्रदेश में अब तक मौत: 11,414

RT-PCR टेस्ट में भी पॉजिटिव निकला गैंगस्टर मुख्तार अंसारी
पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट हुए मऊ से BSP विधायक और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी RT-PCR टेस्ट में भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। हालांकि मुख्तार में कोरोना के लक्षण नहीं है। डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है। इससे पहले शनिवार को एंटीजेन टेस्ट किया गया था। इसकी रिपोर्ट शनिवार को आई थी। उसमें वह कोरोना से संक्रमित मिला था। उसे जेल के बैरक नंबर 15 (तन्हाई बैरक) में रखा गया है। बीते सात अप्रैल को मुख्तार को रोपड़ से बांदा जेल लाया गया था।

कोरोना अपडेट्स

  • गाजियाबाद में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 370 संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में CMO, तीन ADM, एक ACM, DSO और CO लोनी शामिल हैं। महिला अस्पताल की CMS भी कोरोना संक्रमित हुई हैं। इसके अलावा 20 लैब टेक्नीशियन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
  • वाराणसी में जिला प्रशासन ने रोहनिया थाना क्षेत्र के दरेखु में बंद बड़े ऑक्सीजन प्लांट को अधिग्रहीत किया है। डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2006 के तहत इसे प्रशासन ने अधिग्रहीत किया था। यह प्लांट समिति के माध्यम से शुरू किया जाएगा। दावा है कि दो मई तक प्लांट से ऑक्सीजन का उत्पादन शुरु हो जाएगा। हर दिन 400 सिलिंडर उत्पादन होगा।
  • झांसी में एक संक्रमित महिला की इलाज के अभाव में मौत हो गई। परिजन अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे, लेकिन कहीं बेड नहीं मिला। आखिरकार महिला की रास्ते में मौत हो गई। एंबुलेंस के ड्राइवर ने 10 किलोमीटर के 6 हजार रुपए पीड़ित परिवार से वसूल लिए। मृतक महिला सीपरी बाजार क्षेत्र की रहने वाली थी।
  • अलीगढ़ में DM और उनका ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कुल 237 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया है। यहां 24 घंटे में 15 मरीजों की मौत हो चुकी है।
  • बरेली में उत्तराखंड के काशीपुर से 24 टन ऑक्सीजन आई है। डीएम ने कहा कि मरीजों के हिसाब से अस्पतालों को ऑक्सीजन दी जाएगी। जिला प्रशासन ने दावा किया है कि किसी भी अस्पताल को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

Related posts

कृषि क़ानून: हरियाणा सरकार ने कहा, दिल्ली से सटी सीमाओं पर विभिन्न कारणों से 68 लोगों की मौत हुई

presstv

ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने से मौत आपराधिक कृत्य, नरसंहार से कम नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

presstv

एक ब्लड टेस्ट करेगा 50+ कैंसर की पहचान:नई टेक्नोलॉजी बीमारी से पहले ही ट्यूमर का पता लगाएगी

presstv

हाईकोर्ट में रो पड़े बार काउंसिल के चेयरमैन:बोले- वकीलों को ऑक्सीजन नहीं मिली तो वे मर जाएंगे; कोर्ट ने कहा- सोचा नहीं था कि ये दिन देखने पड़ेंगे

presstv

कश्मीर: 2006 के एक हादसे पर वॉटसऐप स्टेटस लगाने के चलते पत्रकार के ख़िलाफ़ केस दर्ज

presstv

बहुचरणीय चुनाव पर पुनर्विचार करने का समय आ गया है: पूर्व निर्वाचन आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति

presstv

Leave a Comment