July 4, 2022
THE PRESS TV
download
Covid-19 Other तकनीक देश दुनिया रोजगार विशेष संपादकीय स्वस्थ्य

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारत को 60 करोड़ रुपये की मदद करेगा कनाडा

नई दिल्‍ली: कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की है कि उनकी सरकार नई दिल्ली में कोविड-19 में रिकॉर्ड वृद्धि के खिलाफ लड़ाई में एंबुलेंस और पीपीई किट खरीदने में मदद करने के लिए 10 मिलियन कनाडाई डॉलर (60 करोड़) भेज रही है।
News

कनाडा रेड क्रॉस को धन मुहैया कराया जा रहा है, जो इसे इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी को ट्रांसफर करेगा।

ट्रूडो ने मंगलवार को कहा, “यह कुछ ऐसा है, जिससे कनाडा के लोग काफी चिंतित हैं, क्योंकि हम भारत से आने वाली भयानक और दुखद तस्वीरें देखते हैं। हम जानते हैं कि हमें अपने दोस्तों के लिए खड़े होना चाहिए।”

कनाडा के विदेश मंत्री मार्क गर्न्यू द्वारा भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात करने के बाद मंगलवार को ओटावा के संकट के समय सहायता की पेशकश करने के बाद यह हुआ है।

ट्रूडो ने कहा, “हम किसी भी तरह से समर्थन करने के लिए मौजूद हैं और बातचीत चल रही है।”

इसके अलावा, भौतिक सामग्रियों के पैकेज पर काम किया जा रहा है, जिसमें कनाडा के आपातकालीन भंडार से ऑक्सीजन सांद्रता, वेंटिलेटर और फार्मा उत्पाद शामिल होंगे, क्योंकि ओटावा ने भारत को अपनी एकजुटता और सभी संभव सहायता प्रदान करने की प्रतिबद्धता के बीच बातचीत के दौरान आश्वासन दिया है।

कनाडा की सार्वजनिक सेवाओं और खरीद मंत्री अनीता आनंद ने कहा कि गर्नियो और अंतर्राष्ट्रीय विकास मंत्री करीना गोल्ड के साथ बातचीत जारी है, हम यह सुनिश्चित करने के लिए समन्वय कर रहे थे कि हम यथासंभव सहायता प्राप्त कर रहे हैं।

आनंद ने कहा कि उन्होंने नई दिल्ली में कनाडा के उच्चायुक्त, नादिर पटेल और ओटावा में अपने भारतीय समकक्ष अजय बिसारिया के साथ बात की थी। भारत में आवश्यक आपूर्ति का पता लगाने के लिए और कनाडा जरूरतों का समर्थन कर सकता है, जो भारत के पास स्पष्ट रूप से है।

इस बीच गोल्ड ने कहा, ”कनाडा भारत के लोगों के साथ खड़ा है, क्योंकि वे इस कठिन समय से गुजर रहे हैं। यह वित्त पोषण सबसे जरूरी चिकित्सा जरूरतों में से कुछ को पूरा करने में मदद करेगा, जैसे आवश्यक आपूर्ति, रक्त और एम्बुलेंस सेवाओं का समर्थन करना।”

Related posts

पीएम केयर फंड के माध्यम से सरकारी अस्पतालों में लगेंगे 551 ऑक्सीजन प्‍लांट

presstv

ऑक्सीजन पर केंद्र को 20 घंटे की मोहलत:SC ने केंद्र से कहा- दिल्ली को ऑक्सीजन देने का प्लान कल सुबह 10.30 बजे तक बताएं; HC के अवमानना नोटिस पर स्टे

presstv

गफ्फार मार्केट में लगी भीषण आग, दमकल की 45 गाड़ियों ने पांच घंटे में पाया काबू

Admin

कोरिया जिले में खुलेआम चल रहा सट्‌टे का कारोबार सब जानकर भी पुलिस बनी अनजान?

presstv

कोरोना फिर बेकाबू:प्रदेश में 3162 नए केस, दुर्ग में सबसे ज्यादा 1128 संक्रमित, रायपुर में 9 कंटेनमेंट जाेन

presstv

राष्ट्रपति पद के लिए ये हो सकते हैं विपक्ष के उम्मीदवार, भाजपा को हो सकती है दिक्कत

Admin

Leave a Comment