May 6, 2021
presstv.in
Covid-19 Other राजनीति राज्य स्वस्थ्य

कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण से पहले दिल्‍ली सरकार का ऐलान, हमारे पास नहीं है वैक्‍सीन

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण से दो दिन पह दिल्ली सरकार ने कहा कि राज्‍य के पास वैक्‍सीन की डोज नहीं है। प्रशासन अब निजी कंपनियों, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से ताजा आपूर्ति की प्रतीक्षा कर रहा है। वैक्सीन के लिए कंपनी से निवेदन किया गया है, जैसे ही वैक्सीन आ जाएगी बताया जाएगा।

जैन ने कहा, “हमारे पास अभी तक टीके नहीं हैं। हमने टीकों के संबंध में कंपनी से अनुरोध किया है। उन्होंने यह भी कहा कि निर्माताओं को दिल्ली सरकार को वैक्सीन की आपूर्ति का शेड्यूल प्रदान करना बाकी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि उनकी सरकार ने विभिन्न निर्माताओं से 1.34 करोड़ वैक्सीन खुराक की खरीद को मंजूरी दी थी। वह राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति का जायजा लेने के लिए आज अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
News
बुधवार को, दिल्ली में 368 मौतों के साथ 25,296 नए COVID-19 मामले दर्ज किए गए। कुल मिलाकर, इसने लगभग 11 लाख संक्रमण और 15,000 से अधिक मौतें दर्ज की हैं। यह लगातार सातवां दिन था, जब राष्ट्रीय राजधानी में 300 से अधिक लोगों की एक दिन में मृत्यु देखी। दिल्ली में सकारात्मकता दर 31.76 प्रतिशत है और मामले की मृत्यु दर 1.4 प्रतिशत है।

जैन ने कहा, “पिछले 1.5 महीनों में, दैनिक सकारात्मकता (दर) कभी भी 10-दिवसीय औसत से नीचे नहीं थी, लेकिन अब तीन दिनों से नीचे है। इसलिए हम आशा की एक किरण देख सकते हैं, ऐसा लगता है कि सकारात्मकता दर धीरे-धीरे नीचे आएगी।”

अस्पतालों में मरीजों की भारी तादाद के कारण हाल के हफ्तों में देश ने संसाधन की कमी का सामना किया है।

टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के तहत वैक्सीन निर्माता भारत सरकार को अपनी मासिक सेंट्रल ड्रग्स लेबोरेटरी-जारी की गई खुराक का 50 प्रतिशत आपूर्ति करेंगे और शेष आधी आपूर्ति खुले बाजार में और राज्य सरकारों को करने की अनुमति दी जाएगी।

Related posts

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बीजापुर से अपहृत पुलिस अधिकारी की हत्या की

presstv

नक्सलियों का आज भारत बंद:दंतेवाड़ा, सुकमा, गढ़चिरौली, कांकेर में मचाया उत्पात; मोबाइल टावर और वाहनों में लगाई आग, रास्ता बंद होने से वैक्सीनेशन के लिए जा रही टीम फंसी

presstv

बिहार में कोरोना LIVE:NMCH में 16 मरीजों की जान गई, भोजपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर और पटना के पत्रकार की भी मौत

presstv

कोविड-19: पहली बार संक्रमण के नए मामलों की संख्या 3.5 लाख के पार, सर्वाधिक 2,812 लोगों की मौत

presstv

लॉकडाउन:​​​​​​​बेमेतरा सहित नवागढ़, बेरला, मारो और ग्राम पंचायत भेड़नी कंटेनमेंट जोन घोषित; सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें

presstv

Govind Namdev to return with Radhe Your Most Wanted Bhai: ‘Salman Khan comes with a lot of positivity’

Admin

Leave a Comment