July 4, 2022
THE PRESS TV
corona-ka-kahar_1619688633
Covid-19 Other बिहार राज्य स्वस्थ्य

बिहार में कोरोना LIVE:NMCH में 16 मरीजों की जान गई, भोजपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर और पटना के पत्रकार की भी मौत

पटना
राज्य में अब तक कोरोना से कुल 2391 लोगों की जान जा चुकी है।

बिहार में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। राज्य में अब तक कोरोना से कुल 2391 लोगों की जान जा चुकी है। बुधवार को पिछले 24 घंटे में 84 लोगों की जान चली गई थी। गुरुवार को पटना के NMCH में 16 मरीजों की मौत हो गई, इनमें 7 महिलाएं थीं। मरने वालों में 11 पटना जिले के रहने वाले थे। 2 वैशाली, 2 सीवान और एक बक्सर जिले का रहने वाला था।

उधर, भोजपुर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर कामेश्वर सिंह की कोरोना से मौत हो गई। वे गिद्दा आउटपोस्ट के इंचार्ज थे और पटना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे। पटना में एक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार और अधिवक्ता निर्भय कुमार सिंह की भी मौत हो गई। AIIMS पटना में उनका कोरोना का इलाज चल रहा था।

भास्कर यहां दे रहा है बिहार में कोरोना से संबंधित पल-पल का अपडेट:

  • मधुबनी जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार के पार हो गया है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 16 हो गई हो। जिले से बाहर मरने वाले यहां के निवासियों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है।
  • दरभंगा में पिछले 24 घंटे में 3 मरीजों की मौत हो गई। DMCH में 1 और प्राइवेट अस्पताल में 2 की जान गई। जिले में 120 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
  • समस्तीपुर में कोरोना के 407 नए मामले आने से जिले में हड़कंप मच गया है।
  • अररिया जिले में भी कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में 155 संक्रमण के मामले सामने आए हैं। पिछले 3 दिनों में यहां 400 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं। जिले में सिकटी,भरगामा,फारबिसगंज व अररिया शहर हॉटस्पॉट जोन बना हुआ है।
  • गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में भी अब कोरोना मरीजों के लिए कोई जगह नहीं है। सभी बड़े निजी अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं। सभी बेडों पर मरीज हाई रिस्क पर चल रहे हैं।
  • मधुबनी के घोघरडीहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 के वैक्सीनेशन केंद्र पर व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर वैक्सीन लेने आए लोगों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक जयनंदन कुमार लोगों को समझाने-बुझाने के बदले अपने लोगों का वीडियो बनाते रहे। बाद में पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ।
  • बिहार में अब तक कुल 441375 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 340236 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। इसके बाद भी एक्टिव मामलों की संख्या प्रदेश में 98747 हो गई है। बुधवार को एक दिन में 13374 नए मामले आए थे।
  • बुधवार को पटना में सबसे अधिक 2207 नए मामले आए थे। गया में 1133, बेगूसराय में 764, भागलपुर में 454, मुजफ्फरपुर में 490, समस्तीपुर में 401, सारण में 589 और सुपौल में 427 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Related posts

Iran says coronavirus kills another 97, pushing death toll to 611

Admin

टीके पर राजनीतिक आभार:छत्तीसगढ़ में घरों के बाहर प्लेकार्ड लेकर खड़े हुए युवा कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता, दो दिन पहले तय हुआ था कार्यक्रम

presstv

मध्य प्रदेश का बदलता मौसम:गर्मी से अभी 2 दिन और राहत रहेगी; उत्तर से हीटवेव आने के कारण 4 अप्रैल से तापमान बढ़ेगा, हफ्ते के अंत तक पारा 41 के पार होगा

presstv

लॉकडाउन में ढील पर राज्यों को सलाह:केंद्र ने कहा- कोरोना प्रोटोकॉल पर कोताही न बरतें; टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट और वैक्सीनेशन पर फोकस रखा जाए

presstv

दिल्ली सरकार की निष्क्रियता से भीषण गर्मी में बिजली कटौती

Admin

कोरोना से निपटने के लिए यूएई से सबक:आबादी से 4 गुना टेस्ट किए, 90% आबादी को वैक्सीन की एक डोज और 39% लाेगों को दोनों डोज लग चुकी हैं

presstv

Leave a Comment