September 26, 2021
presstv.in
Covid-19 Other बिहार राज्य स्वस्थ्य

बिहार में कोरोना LIVE:NMCH में 16 मरीजों की जान गई, भोजपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर और पटना के पत्रकार की भी मौत

पटना
राज्य में अब तक कोरोना से कुल 2391 लोगों की जान जा चुकी है।

बिहार में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। राज्य में अब तक कोरोना से कुल 2391 लोगों की जान जा चुकी है। बुधवार को पिछले 24 घंटे में 84 लोगों की जान चली गई थी। गुरुवार को पटना के NMCH में 16 मरीजों की मौत हो गई, इनमें 7 महिलाएं थीं। मरने वालों में 11 पटना जिले के रहने वाले थे। 2 वैशाली, 2 सीवान और एक बक्सर जिले का रहने वाला था।

उधर, भोजपुर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर कामेश्वर सिंह की कोरोना से मौत हो गई। वे गिद्दा आउटपोस्ट के इंचार्ज थे और पटना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे। पटना में एक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार और अधिवक्ता निर्भय कुमार सिंह की भी मौत हो गई। AIIMS पटना में उनका कोरोना का इलाज चल रहा था।

भास्कर यहां दे रहा है बिहार में कोरोना से संबंधित पल-पल का अपडेट:

  • मधुबनी जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार के पार हो गया है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 16 हो गई हो। जिले से बाहर मरने वाले यहां के निवासियों की संख्या बढ़कर 75 हो गई है।
  • दरभंगा में पिछले 24 घंटे में 3 मरीजों की मौत हो गई। DMCH में 1 और प्राइवेट अस्पताल में 2 की जान गई। जिले में 120 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
  • समस्तीपुर में कोरोना के 407 नए मामले आने से जिले में हड़कंप मच गया है।
  • अररिया जिले में भी कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में 155 संक्रमण के मामले सामने आए हैं। पिछले 3 दिनों में यहां 400 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं। जिले में सिकटी,भरगामा,फारबिसगंज व अररिया शहर हॉटस्पॉट जोन बना हुआ है।
  • गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में भी अब कोरोना मरीजों के लिए कोई जगह नहीं है। सभी बड़े निजी अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं। सभी बेडों पर मरीज हाई रिस्क पर चल रहे हैं।
  • मधुबनी के घोघरडीहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 के वैक्सीनेशन केंद्र पर व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर वैक्सीन लेने आए लोगों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक जयनंदन कुमार लोगों को समझाने-बुझाने के बदले अपने लोगों का वीडियो बनाते रहे। बाद में पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ।
  • बिहार में अब तक कुल 441375 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 340236 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। इसके बाद भी एक्टिव मामलों की संख्या प्रदेश में 98747 हो गई है। बुधवार को एक दिन में 13374 नए मामले आए थे।
  • बुधवार को पटना में सबसे अधिक 2207 नए मामले आए थे। गया में 1133, बेगूसराय में 764, भागलपुर में 454, मुजफ्फरपुर में 490, समस्तीपुर में 401, सारण में 589 और सुपौल में 427 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Related posts

कोरोना: महामारी की दूसरी लहर से पहले कई राज्यों ने बंद किए थे अपने विशेष कोविड सेंटर

presstv

खिड़की से झांका तो ट्रक ने उड़ा दिया सिर; मौके पर ही मौत, ट्रक ड्राइवर फरार

presstv

कोरिया वनमण्डल दूध देने वाली गाय-भ्रष्टाचार चरम पर, फर्जी बाउचरो से कराणो का वारा न्यारा

presstv

कोरोना की दूसरी लहर में हिमाचल के प्रवासी मज़दूरों का भविष्य फिर अनिश्चित हो गया है

presstv

महाराष्ट्र कोरोना LIVE:लॉकडाउन के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में आई भारी कमी, मुंबई में लगातार कम हो रही मरीजों की संख्या पर उठे सवाल

presstv

कश्मीर: 2006 के एक हादसे पर वॉटसऐप स्टेटस लगाने के चलते पत्रकार के ख़िलाफ़ केस दर्ज

presstv

Leave a Comment