January 27, 2022
presstv.in
_1619943374
Covid-19 छत्तीसगढ़ बिलासपुर जिला विशेष स्वस्थ्य

अब रिश्तों को लग रहा संक्रमण:​​​​​​​बिलासपुर में 7 माह की बच्ची ने कोरोना से तोड़ा दम, माता-पिता CIMS में छोड़ गए; 3 दिन से मोर्चरी में शव, घर में भी ताला

बिलासपुर

कोरोना संक्रमण के बीच एक ओर जहां अनजान हाथ मदद के लिए बढ़े रहे हैं। खाना-पानी, ऑक्सीजन और यहां तक कि अंतिम सफर में भी साथी बन रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में रिश्तों में संक्रमण का मामला सामने आया है। बिलासपुर के CIMS में संक्रमण के चलते 7 माह की बच्ची ने दम तोड़ दिया। उसके बाद माता-पिता दोनों छोड़ कर चले गए। प्रशासन की टीम उनके गांव तक भी पहुंची, लेकिन वहां भी घर में ताला लगा मिला।

मस्तुरी के पचपेड़ी गांव में रहने वाली 7 माह की बच्ची आहना बीमार हो गई। टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर 28 अप्रैल को पिता देव कुमार मार्शल ने बच्ची को CIMS (छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) में भर्ती करा दिया। अगले दिन 29 अप्रैल को बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधन की ओर से परिजनों को दी गई, लेकिन वह नहीं आए।

प्रशासन की टीम गांव तक पहुंची, पर घर में ताला लटका मिला
बच्ची की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया। इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। इस पर प्रशासन ने मस्तुरी के BMO (ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर) को बच्ची के गांव भेजा। वहां मकान में ताला लटका हुआ था। गांव वालों से इस संबंध में जानकारी जुटाई गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। शव 3 दिन से मोर्चरी में रखा हुआ है। बच्ची के माता-पिता दोनों गायब हैं और वे मजदूरी करते हैं।

आज हो सकता है बच्ची का अंतिम संस्कार
प्रशासन की ओर से कहा गया है कि नियमानुसार 72 घंटे तक परिजनों का इंतजार किया जा सकता है। बच्ची की मौत के बाद उन्हें सूचना दी गई थी, लेकिन वे नहीं आए। गांव में भी उनके घर में कोई नहीं मिला। अब तहसीलदार नियमानुसार अंतिम संस्कार करेंगे।

Related posts

Govt hikes excise duty on petrol and diesel by Rs 3 per litre

Admin

युवाओं को अलर्ट करने वाली रिसर्च:20 से 30 साल की उम्र में मोटापे से जूझ रहे हैं तो भविष्य में याद्दाश्त घटने से परेशान हो सकते हैं, जानिए ऐसा क्यों

presstv

कोरिया वनमण्डल में हो रहे घोटाले पर कार्यवाही नहीं? जमकर लूटा जा रहा है जंगल? फर्जी देयक भुगतान से करोणा का घोटाला? छत्तीसगढ़ सरकार में सब हो गए कमीशन खोर तो कार्यवाही और जांच करे तो कौन ?

presstv

सागर सरहदी: हक़-ए- बंदगी… अदा कर चले

presstv

रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-V की पहली खेप 1 मई को भारत आएगी, एक साल में 85 करोड़ डोज बनाएगी कंपनी

presstv

कोरोना: महामारी की दूसरी लहर से पहले कई राज्यों ने बंद किए थे अपने विशेष कोविड सेंटर

presstv

Leave a Comment