May 5, 2021
presstv.in
Covid-19 छत्तीसगढ़ बिलासपुर जिला विशेष स्वस्थ्य

अब रिश्तों को लग रहा संक्रमण:​​​​​​​बिलासपुर में 7 माह की बच्ची ने कोरोना से तोड़ा दम, माता-पिता CIMS में छोड़ गए; 3 दिन से मोर्चरी में शव, घर में भी ताला

बिलासपुर

कोरोना संक्रमण के बीच एक ओर जहां अनजान हाथ मदद के लिए बढ़े रहे हैं। खाना-पानी, ऑक्सीजन और यहां तक कि अंतिम सफर में भी साथी बन रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में रिश्तों में संक्रमण का मामला सामने आया है। बिलासपुर के CIMS में संक्रमण के चलते 7 माह की बच्ची ने दम तोड़ दिया। उसके बाद माता-पिता दोनों छोड़ कर चले गए। प्रशासन की टीम उनके गांव तक भी पहुंची, लेकिन वहां भी घर में ताला लगा मिला।

मस्तुरी के पचपेड़ी गांव में रहने वाली 7 माह की बच्ची आहना बीमार हो गई। टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर 28 अप्रैल को पिता देव कुमार मार्शल ने बच्ची को CIMS (छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) में भर्ती करा दिया। अगले दिन 29 अप्रैल को बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधन की ओर से परिजनों को दी गई, लेकिन वह नहीं आए।

प्रशासन की टीम गांव तक पहुंची, पर घर में ताला लटका मिला
बच्ची की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया। इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। इस पर प्रशासन ने मस्तुरी के BMO (ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर) को बच्ची के गांव भेजा। वहां मकान में ताला लटका हुआ था। गांव वालों से इस संबंध में जानकारी जुटाई गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। शव 3 दिन से मोर्चरी में रखा हुआ है। बच्ची के माता-पिता दोनों गायब हैं और वे मजदूरी करते हैं।

आज हो सकता है बच्ची का अंतिम संस्कार
प्रशासन की ओर से कहा गया है कि नियमानुसार 72 घंटे तक परिजनों का इंतजार किया जा सकता है। बच्ची की मौत के बाद उन्हें सूचना दी गई थी, लेकिन वे नहीं आए। गांव में भी उनके घर में कोई नहीं मिला। अब तहसीलदार नियमानुसार अंतिम संस्कार करेंगे।

Related posts

Iran says coronavirus kills another 97, pushing death toll to 611

Admin

Govind Namdev to return with Radhe Your Most Wanted Bhai: ‘Salman Khan comes with a lot of positivity’

Admin

उत्तर प्रदेश: परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के पुत्र की इलाज में कथित लापरवाही से मौत

presstv

पर्यावरण मंत्रालय का अनुमानित बजट तीन साल में सबसे कम, 900 करोड़ अतिरिक्त फंड की ज़रूरत: समिति

presstv

How can you eat bats and dogs’: Shoaib Akhtar ‘really angry’ over coronavirus outbreak

Admin

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने कहा- ऑक्सीजन उपलब्ध कराना राज्य की जिम्मेदारी, समन्वय की केंद्रीय व्यवस्था बनाए; 24 घंटे में मरीज को मिले रिपोर्ट

presstv

Leave a Comment