November 27, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
untitled_1620993306
Covid-19 DILLI/NCR Other राजनीति स्वस्थ्य

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने श्रीनिवास से पूछा- दवाएं, मेडिकल इक्विपमेंट कहां से लाए; कांग्रेस बोली- ये केंद्र का भयावह चेहरा

नई दिल्ली
राहुल गांधी के साथ श्रीनिवास (फाइल फोटो)

कोरोना संकट में जरूरतमंदों को मेडिकल हेल्प पहुंचाने वाले यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट श्रीनिवास बी वी से शुक्रवार को दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने करीब आधे घंटे तक पूछताछ की। टीम ने श्रीनिवास के ऑफिस में उनसे पूछा कि आखिर लोगों की मदद के लिए वे दवाएं और मेडिकल उपकरण कहां से ला रहे हैं? पुलिस के मुताबिक, यह पूछताछ दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश पर हो रही है।

वहीं, कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने अप्रत्यक्ष तौर से केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल ने #IStandWithIYC के साथ ट्वीट कर लिखा- बचाने वाला हमेशा मारने वाले से बड़ा होता है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए कहा, ‘मदद करने वाले युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास को मदद से रोकना मोदी सरकार का भयावह चेहरा है। ऐसी घृणित बदले की कार्यवाही से न हम डरेंगे, न हमारा जज़्बा टूटेगा। सेवा का संकल्प और दृढ़ होगा।’

गौतम गंभीर ने कहा मुझसे भी पूछताछ हुई, कांग्रेस नेता राजनीति न करें
भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कांग्रेस नेताओं के ट्वीट पर पलटवार किया है। गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि विपक्ष को कानूनी प्रक्रिया का बेवजह राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। दिल्ली पुलिस ने हमसे भी जवाब मांगा है और हमने सभी जानकारियां दी हैं। मैं हमेशा अपनी क्षमता के अनुरुप दिल्ली के लोगों की सेवा करता रहूंगा। बता दें कि काेरोना मरीजों को फेबी फ्लू की दवा बांटने को लेकर गौतम गंभीर से भी दिल्ली पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

कोर्ट के निर्देश पर आप और भाजपा नेताओं से भी हो चुकी है पूछताछ
दिल्ली में कोरोना संकट के दौरान जरूरतमंद लोगों को दवाएं-इंजेक्‍शन, मेडिकल उपकरण और अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिंलेटर बेड मुहैया कराने के मुद्दे पर एक जनहित याचिका लगाई गई है। यह याचिका पंकज सिंह ने लगाई है, जिसमें कोर्ट को बताया गया है कि जब आम लोगों को कोरोना की जरूरी दवाइयां नहीं मिल पा रही हैं तो ऐसे में राजनीतिक दलों के नेताओं के पास ये कैसे पहुंच रही है। हालांकि वे इसे मुफ्त बांट रहे हैं, लेकिन यह प्रक्रिया सही नहीं है।

सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने दिल्‍ली पुलिस को यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट श्रीनिवास बी वी समेत भाजपा और आप के कई नेताओं से पूछताछ करने का निर्देश दिया था। इसी आदेश पर आज दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच श्रीनिवास से पूछताछ करने उनके दफ्तर पहुंची थी। इससे पहले दिल्ली पुलिस आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक दिलीप पांडे और दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना से भी पूछताछ कर चुकी है।

एक ट्वीट से पहुंचाते हैं मदद
श्रीनिवास ने पूछताछ को लेकर बताया कि, दिल्ली पुलिस जानना चाहती थी कि यूथ कांग्रेस लोगों को कैसे मदद पहुंचा रही है। उन्होंने आगे बताया कि कर्नाटक, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड समेत कई राज्यों में श्रीनिवास की टीम SOSIYC बनी हुई है जो जरूरतमंदों की मदद को कर रही है। जिन्हें मदद की जरूरत होती है लोग श्रीनिवास को टैग करके ट्वीट करते हैं और उन्हें तुरंत मदद मिल जाती है।

श्रीनिवास ने बताया कि ऐसी पूछताछ से वे डरने वाले नहीं हैं। वे अपना काम और तेजी सके साथ करते रहेंगे। हम कुछ गलत नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मारी छोटी सी कोशिश से लोगों की जान बचती है तो हम ऐसे किसी भी अर्जी से डरने वाले नहीं हैं।

Related posts

गर्मी का रिकॉर्ड तोड़ मार्च:MP में 11 साल का रिकॉर्ड टूटा; मार्च में अधिकतम पारा 42 के पार; 2010 में यह 40.8 डिग्री था, 2 दिन बाद मिल सकती है थोड़ी राहत

presstv

गुजरात आप अध्यक्ष को महिला आयोग में पेश होने के बाद पुलिस ने हिरासत में लिया, ढाई घंटे बाद छोड़ा

presstv

Govind Namdev to return with Radhe Your Most Wanted Bhai: ‘Salman Khan comes with a lot of positivity’

Admin

खिड़की से झांका तो ट्रक ने उड़ा दिया सिर; मौके पर ही मौत, ट्रक ड्राइवर फरार

presstv

बीते चार सालों में 22 हज़ार से ज़्यादा लोगों की बस हादसों में मौत, अकेले यूपी में क़रीब 5,000

Admin

आरक्षण पर एक और झटका:बस्तर-सरगुजा संभाग और बिलासपुर के दो जिलों की सरकारी नौकरियों में 100% स्थानीय आरक्षण खत्म

Admin

Leave a Comment