December 6, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
yyy-1485948571_835x547
Covid-19 Other मध्य प्रदेश

कोरोना पर भाजपा सांसद का दावा:भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा बोलीं- रोज गो मूत्र लेती हूं, उसी से बची हूं और आगे भी कोरोना नहीं होगा

भोपाल
भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संत नगर में 25 ऑक्सीजन कंस्ट्रकटर डोनेट करने के दौरान गो मूत्र को लेकर यह बात कही।

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गो मूत्र से कोरोना संक्रमण रोकने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वे खुद प्रतिदिन गो मूत्र का अर्क लेती हैं। इसी कारण अब तक इस संक्रमण से बची रहीं और इसके चलते उन्हें आगे भी संक्रमण नहीं होगा। यह बात प्रज्ञा ने रविवार को भोपाल के संत नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही जिसका वीडियो सोमवार को सामने आया।

सांसद ने कहा कि देसी गाय के गो मूत्र का अर्क अगर हम लेते हैं, तो हमारे फेफड़ों का संक्रमण खत्म होता है। मैं बहुत तकलीफ में हूं, लेकिन प्रतिदिन गौ-मूत्र अर्क लेती हूं, इसलिए अभी मुझे कोरोना के लिए कोई औषधि नहीं लेनी पड़ रही हूं। न ही कोरोना ग्रस्त हूं और न ही ईश्वर करेगा, क्योंकि मैं उस औषधि का उपयोग कर रही हूं। हां मैं प्रार्थना करके लेती हूं- आप हमारे अमृत का स्वरूप हैं, हम ग्रहण कर रहे हैं। मेरे जीवन की रक्षा करें। मेरा जीवन राष्ट्र के लिए है। गाय का गो मूत्र जीवन दायिनी होता है।

साध्वी ने बताई गो मूत्र सेवन की विधि

सिर्फ देसी गाय का ही गो मूत्र उपयोगी होता है। इसमें भी जंगल में चरने वाली गाय का मूत्र ही औषधि स्वरूप होता है। मूत्र को साफ कपड़े से 16 बार छानना होता है। यह एसिड की तरह काम करता है। इससे पेट पूरी तरह साफ हो जाता है। पेट से ही सभी तरह की बीमारियां होती हैं।

सांसद के दावों पर एक्सपर्ट कमेंट

गो संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और जिला संवर्धन समिति के उपाध्यक्ष प्रमोद नेमा ने बताया की गो मूत्र का उपयोग औषधि के रूप में उपयोग किया जाता है। यह कई बीमारियों को दूर करने में उपयोगी है, लेकिन मुख्य रूप से पेट के रोगों के लिए यह लाभदायक होता है।

गो मूत्र को लेकर किसी तरह का दावा नहीं किया जा सकता है कि यह विशेष तौर पर कोरोना को रोकने में कारगर है। यह कैंसर जैसी बीमारी को ठीक कर देता है, लेकिन यह शुरुआती कुछ चरण में ही कारगर होता है। हालांकि, गो मूत्र पीने के कई फायदे हैं, लेकिन इसे सीधे नहीं पिया जा सकता है। इसे प्रॉसेस करना होता है।

Related posts

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय खेल मंत्री रिजीजू के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज

presstv

बीते चार सालों में 22 हज़ार से ज़्यादा लोगों की बस हादसों में मौत, अकेले यूपी में क़रीब 5,000

Admin

MP में अब सताएगी धूप:जबलपुर, सागर और रीवा में बारिश; आधे प्रदेश में होगी बूंदाबांदी

Admin

कोरोना वायरस पर WHO की रिपोर्ट:वायरस किसी जानवर के जरिए चमगादड़ से इंसानों में पहुंचा होगा, वुहान की लैब से लीक नहीं हुआ

presstv

अफगानिस्तान पर 7 देशों ने अपनाया डोभाल का घोषणापत्र, आतंकवाद रोकना प्राथमिकता

Admin

बाघ के हमले से युवक घायल, अस्पताल में भर्ती

presstv

Leave a Comment