June 23, 2021
presstv.in
Covid-19 Other मध्य प्रदेश राजनीति

देने गई फूल, पहुंच गई जेल:उज्जैन पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री चौधरी को ज्ञापन देने पहुंची कांग्रेस प्रवक्ता को पुलिस ने धारा 144 उल्लंघन का हवाला देकर किया गिरफ्तार

उज्जैन
कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान की पुलिस से बहस।

उज्जैन में सोमवार को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी का दौरा हुआ। मंत्री कोरोना समीक्षा बैठक हेतु जिले के आलाधिकारियों के साथ चर्चा करने कोठी रोड स्थित बृहस्पति भवन पहुंचे थे। जहां कुछ देर बाद ही प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान हाथ मे फूल और ज्ञापन लिए पहुंची। जिन्हें पुलिस वालों ने रोका और कहा आप यह हमें दे दीजिए हम पहुंचा देंगे। अभी ऐसे कोई अनुमति मिलने की नहीं है।

नूरी खान मंत्री से मिलने की जिद पर अड़ गई। इसी को लेकर CSP से तीखी बहस हो गई। नूरी जब नहीं मानी तो धारा 144 का हवाला देकर उन्हें पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान लगातार कोविड मरीजों की लड़ाई के लिए मुद्दों पर प्रशासन से लोहा ले रही है। पहले भी माधव नगर अस्पताल में मरीजों को बेड मिलने का मुद्दा हो या ऑक्सीजन की कमी का या फिर कोरोना वारियर को अस्पताल पहुंचाने में खुद ही एंबुलेंस चलाते हुए जाने का। सभी जगह नूरी खान सरकार को आड़े हाथों ले रही है। सोमवार को भी सरकार द्वारा किए गए कामों और प्रदेश की जनता के हालत पर मंत्री चौधरी को फूल और ज्ञापन देना चाहती थी। बृहस्पति भवन के बाहर ही नूरी को महिला पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान उनकी CSP हेमलता अग्रवाल से तीखी नोंक झोक हो गई।

नहीं ली जाए जमानत
नूरी खान ने मीडिया को जानकरी देते हुए कहा कि मैं फूल लेकर ज्ञापन देने आई हूं। उज्जैन में एक कोरोना योद्धा की मौत हो जाती है। उसे अब तक मुआवजा नहीं दिया गया। सांसद के निजी कार्यलाय में वैक्सीनेशन हो रहा है। आम जनता वैक्सीन को भटक रही है। CMHO निजी क्लिनिक चला रहे है। ड्यूटी के दौरान आम जनता की बात करू तो उन्हें कोरोना से जंग हारने पर परिजन को 4 लाख मिलना चाहिए। मेरी 144 के उल्लंघन में गिरफ्तारी की जा रही है तो कांग्रेस से मैं कहूंगी मेरी जमानत नहीं ली जाए।

थाने भेजा गया
CSP हेमलता अग्रवाल ने मामले की मीडिया को जानकरी देते हुए कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान स्वास्थ्य मंत्री से मिलने ज्ञापन व फूल देने आई थी। उनकी पुलिस से नोक झोंक भी हुई है। उन्हें थाने भेजा गया है। चूंकि धारा 144 लागू है तो उन पर उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Chhattisgarh Coronavirus Cases: कोरोना वायरस का कहर, छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज किए गए बंद

presstv

कृषि क़ानून: हरियाणा सरकार ने कहा, दिल्ली से सटी सीमाओं पर विभिन्न कारणों से 68 लोगों की मौत हुई

presstv

50 हजार लोगों पर हुई रिसर्च में दावा:हृदय रोगों से बचना है तो हरी पत्तेदार सब्जियां खाएं, यह बीमारी का खतरा 25 फीसदी तक घटाती हैं

presstv

कोरोना: महामारी की दूसरी लहर से पहले कई राज्यों ने बंद किए थे अपने विशेष कोविड सेंटर

presstv

IAF ने दुबई, सिंगापुर से 9 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों को किया एयरलिफ्ट

presstv

ऑक्सीजन पर केंद्र को 20 घंटे की मोहलत:SC ने केंद्र से कहा- दिल्ली को ऑक्सीजन देने का प्लान कल सुबह 10.30 बजे तक बताएं; HC के अवमानना नोटिस पर स्टे

presstv

Leave a Comment