June 23, 2021
presstv.in
Other छत्तीसगढ़ सुकमा जिला

नक्सलियों का कम्युनिकेशन चीफ अरेस्ट:मेडिकल जांच में मिला कोरोना पॉजिटिव, पुलिस ने कोविड सेंटर में कराया भर्ती

सुकमा
  • सोबराय नक्सलियों के दक्षिण सब ज़ोनल ब्यूरो की कम्युनिकेशन टीम का मुखिया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

छत्तीसगढ़ सहित उसके सीमावर्ती राज्यों में फैले लाल आतंक पर पुलिस के साथ-साथ कोरोना संक्रमण का भी शिकंजा कसता जा रहा है। तेलंगाना पुलिस ने बुधवार को नक्सलियों के कम्युनिकेशन टीम के चीफ सोबराय तो गिरफ्तार किया है। इसके बाद उसकी जांच कराई गई तो पता चला कि वह संक्रमित है। इसके बाद पुलिस उसका उपचार करा रही है।

जानकारी के मुताबिक, वारंगल जिले में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने सोबराय को पकड़ा है। वह नक्सलियों के दक्षिण सब ज़ोनल ब्यूरो की कम्युनिकेशन टीम का मुखिया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अभी तक यह पता चला है कि कई और नक्सली लीडर कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। कोत्तागुड़म SP सुनील दत्त ने सोबराय के पहले ही संक्रमित होने का दावा किया था।

दो दिन पहले भी विस्फोटक लगाते पकड़ा गया था नक्सली
इससे पहले 31 मई को भी तेलंगाना में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया नक्सली पालम वागु प्रोजेक्ट के ट्रैक पर विस्फोटक लगा रहा था। जवानों ने उसके पास से कुकर बम, टिफिन बम सहित लैंड माइंस बनाने का सामान बरामद किया है। अफसरों का कहना है कि वह छत्तीसगढ़ और उसके आसपास के क्षेत्रों के नक्सलियों के साथ मिलकर काम कर रहा था।

22 मई को नक्सली कमांडर की कोरोना से हुई थी मौत
तेलंगाना में नक्सली कमांडर कोरसा गंगा उर्फ आयतु की संक्रमण से 22 को मौत हो गई थी। वह बीजापुर के गोरना का रहने वाला था। उसे अस्पताल में भर्ती कराकर लौट रहे 3 अन्य नक्सलियों को भी गिरफ्तार किया गया था। इनमें से भी एक पॉजिटिव मिला। पकड़े गए नक्सलियों के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई। SP सुनील दत्त ने कहा था कि और भी नक्सली लीडर कोरोना से पीड़ित हैं।

नक्सली संगठन के पत्र से भी पता चला था कई नेताओं की हुई मौत
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 17 मई को हुई मुठभेड़ के बाद नक्सलियों का पत्र पुलिस के हाथ लगा था। इसमें बीमारी से 7 नक्सलियों की मौत और 9 के डर कर संगठन छोड़ जाने की बात लिखी हुई थी। पुलिस का कहना था कि नक्सली विकास ने अपनी साथी सुजाता को यह पत्र लिखा है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने खुलासा किया था कि कोरोना से 200 नक्सली बीमार हैं और 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत हो चुकी है।

Related posts

लॉकडाउन में ढील पर राज्यों को सलाह:केंद्र ने कहा- कोरोना प्रोटोकॉल पर कोताही न बरतें; टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट और वैक्सीनेशन पर फोकस रखा जाए

presstv

गैस सिलेंडर फटने से पूरा मकान खाक; झुलसे व्यक्ति को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, दो अन्य घायल

presstv

CM की साइन के लिए अटके 360 करोड़ अब मिलेंगे:छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले मिलनी थी 7वें वेतनमान के बकाए की राशि; CM नहीं थे तो आदेश ही जारी नही हो पाया, अब आया आदेश

presstv

कोरोना कर्फ्यू में डबल मर्डर:बैतूल में रात में बाइक से जा रहे थे मां और बेटे, रॉड से किया हमला, सुबह सड़क पर मिले दोनों के शव

presstv

ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित करने वाले को लटका देंगे, हम किसी को नहीं बख़्शेंगे: दिल्ली हाईकोर्ट

presstv

बिहार में कोरोना LIVE:NMCH में 16 मरीजों की जान गई, भोजपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर और पटना के पत्रकार की भी मौत

presstv

Leave a Comment