November 27, 2021
presstv.in
xchhath-1636549068.jpg.pagespeed.ic.cPwQl4x7d5
Other धर्म राज्य विशेष

देश में छठ पर्व की धूम: CM नीतीश कुमार ने दिया सूर्य को अर्घ्य, श्रद्धालुओं के बीच पहुंचे सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली, 10 नवंबर। देशभर में आज छठ महापर्व की धूम है, श्रद्धालुओं ने बुधवार की शाम डूबते सूरज को अर्घ्य दिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। सीएम आवास पर उन्होंने छट पूजा के लिए स्विमिंग पूल को घाट के रूप में तैयार करवाया और सूर्य को अर्घ्य दिया। वो हर साल इसी तरह अर्घ्य देते नजर आते हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी छठ घाट पहुंच श्रद्धालुओं संग पूजा की और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

सोशल मीडिया पर सीएम अरविंद केजरीवाल की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह श्रद्धालुओं के बीच देखे जा सकते हैं। सीएम केजरीवाल ने मास्क लगा रखा है, इस दौरान महिलाएं उनके माथे पर टीका लगा रही हैं तो कुछ सेल्फी फोटो ले रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री पूर्वी किदवई नगर में छठ पूजा के लिए श्रद्धालुओं के बीच पहुंचे थे। वहीं, एक्टर से नेता बने बीजेपी सांसद रवि किशन भी छठ पूजा के अवसर पर गोरखपुर के भीम सरोवर पहुंचे। उन्होंने गुरु गोरखनाथ मंदिर का दौरा भी किया।

छवि

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें छठ के तीसरे दिन व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। सीएम आवास पर सूर्य को अर्घ्य देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्टीमर पर सवार होकर गंगा घाटों के निरीक्षण को निकले। इस दौरान उन्होंने लोगों से सुरक्षित छठ मनाने की अपील की और लोगों को त्योहार की शुभकामनाएं दी। वहीं बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने भी छठ का व्रत रखा था, उन्होंने अपने आवास पर परिजनों संग सूर्य भगवान की उपासना की और उन्हें अर्घ्य दिया। सोशल मीडिया पर छठ की कई खूबसूरत तस्वीरें सामने आ रही हैं।

Related posts

कोरोना वायरस पर WHO की रिपोर्ट:वायरस किसी जानवर के जरिए चमगादड़ से इंसानों में पहुंचा होगा, वुहान की लैब से लीक नहीं हुआ

presstv

कोराना वालेंटियर और पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका ट्रॉला, वाहन में भूसे के नीचे निकले 67 गाय-बछड़े

presstv

कोरोना से निपटने के लिए यूएई से सबक:आबादी से 4 गुना टेस्ट किए, 90% आबादी को वैक्सीन की एक डोज और 39% लाेगों को दोनों डोज लग चुकी हैं

presstv

BJP lodges complaint after Jyotiraditya Scindia’s motorcade blocked in Bhopal

Admin

डेंगू का बढ़ता दायरा:दुनिया की आधी आबादी खतरे में; भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में डेंगू से 200 से ज्यादा मौतें

Admin

राज्य सूचना आयोग ने बलरामपुर के पीएचई इंजीनियर और उनके लेखपाल को 25, 25 हजार रुपये के अर्थदंड से दण्डित किया

presstv

Leave a Comment