November 28, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
xchhath-1636549068.jpg.pagespeed.ic.cPwQl4x7d5
Other धर्म राज्य विशेष

देश में छठ पर्व की धूम: CM नीतीश कुमार ने दिया सूर्य को अर्घ्य, श्रद्धालुओं के बीच पहुंचे सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली, 10 नवंबर। देशभर में आज छठ महापर्व की धूम है, श्रद्धालुओं ने बुधवार की शाम डूबते सूरज को अर्घ्य दिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। सीएम आवास पर उन्होंने छट पूजा के लिए स्विमिंग पूल को घाट के रूप में तैयार करवाया और सूर्य को अर्घ्य दिया। वो हर साल इसी तरह अर्घ्य देते नजर आते हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी छठ घाट पहुंच श्रद्धालुओं संग पूजा की और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

सोशल मीडिया पर सीएम अरविंद केजरीवाल की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह श्रद्धालुओं के बीच देखे जा सकते हैं। सीएम केजरीवाल ने मास्क लगा रखा है, इस दौरान महिलाएं उनके माथे पर टीका लगा रही हैं तो कुछ सेल्फी फोटो ले रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री पूर्वी किदवई नगर में छठ पूजा के लिए श्रद्धालुओं के बीच पहुंचे थे। वहीं, एक्टर से नेता बने बीजेपी सांसद रवि किशन भी छठ पूजा के अवसर पर गोरखपुर के भीम सरोवर पहुंचे। उन्होंने गुरु गोरखनाथ मंदिर का दौरा भी किया।

छवि

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें छठ के तीसरे दिन व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। सीएम आवास पर सूर्य को अर्घ्य देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्टीमर पर सवार होकर गंगा घाटों के निरीक्षण को निकले। इस दौरान उन्होंने लोगों से सुरक्षित छठ मनाने की अपील की और लोगों को त्योहार की शुभकामनाएं दी। वहीं बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने भी छठ का व्रत रखा था, उन्होंने अपने आवास पर परिजनों संग सूर्य भगवान की उपासना की और उन्हें अर्घ्य दिया। सोशल मीडिया पर छठ की कई खूबसूरत तस्वीरें सामने आ रही हैं।

Related posts

रूस ने एटमी ड्रिल शुरू की:पुतिन की मौजूदगी में बैलेस्टिक मिसाइल लॉन्च, तीनों सेनाएं अलर्ट पर

presstv

12वीं के बाद फोटोग्राफी में बना सकते हैं करियर, नाम के साथ मिलेगा अच्छा पैसा

Admin

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीजेआई रमना का आदेश पलटकर रजिस्ट्रार की स्थायी नियुक्ति रद्द की

Admin

गुजरात में लगातार दूसरे साल हिरासत में मौतों के सर्वाधिक मामले: एनसीआरबी डेटा

Admin

जोगी की बहू पर केस:छग के पूर्व CM का जाति प्रमाणपत्र गलत था; अब बहू का मरवाही उपचुनाव में जमा सर्टिफिकेट भी फर्जी बताया गया

Admin

मंत्रिपरिषद की बैठक : दिनांक – एक मई 2022

Admin

Leave a Comment