January 27, 2022
presstv.in
n3347971241637565584534414e3312b25968a0db0adf99c213b85eb7625bae7ec2ab1501cfd1fa886555f2
कोरिया जिला छत्तीसगढ़ राज्य वर्ल्ड न्यूज विशेष

मनेन्द्रगढ़ वन मण्डल को लेकर कुछ तथाकथित पत्रकारों द्वारा फर्जी एवं भ्रामक खबर फैलाने का मामला शुर्खियो में? ब्लैकमेलिंग का आरोप?

द प्रेस टीवी

छत्तीसगढ़/कोरिया
मनेन्द्रगढ़ वन मण्डल को लेकर आजकल कुछ एक दो पत्रकारों द्वारा फर्जी एवं भ्रामक खबरे प्रसारित करने का मामला सामने आ रहा है जिन जगहों और कछ को लेकर ये खबर फैलाई जा रही है उन जगहों का निरीक्षण करने पर पता चला कि वहाँ ऐसा कोई मामला है ही नही।

प्लांटेशन को लेकर भी जो खबरे उड़ाई जा रही है उन प्लांटेशन को देखने पर पता चलता है कि महज एक दो पौधे ही सूख चुके है। प्लांटेशन का नियम ये है कि अगर कोई पौधा सूख जाता है तो उसको निकालकर वहां दूसरा पौधा लगा दिया जाता है। सागौन के पौधे की खासियत यह होती है कि उसके पत्ते ठंड और गर्मी में झड़ जाते है जिससे लगता है कि वह सुख गया है परंतु बरसात में नए पत्ते उग आते है।

 

ऐसे ही मामलों को लेकर कुछ तथाकथित पत्रकारो द्वारा भ्रामक खबरे अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए फैलाई जा रही है इन जैसे लोगो का जनहित से कोई लेना देना नही होता है ये सिर्फ फर्जी और भ्रामक खबरे लगाकर अपनी स्वार्थ सिद्धि करते है।

रही जंगलों की कटाई का मामला तो जंगल मे रहने वाले गरीब ग्रामीण आदिवासी लोगो द्वारा एकाध पेड़ यदि काट दिया जाता है तो ये कोई मायने नही रखता है। जंगल उनका घर है वो गरीब आदिवासी लोग जंगलों से ही अपनी जीविका चलाते आये है तो यह कहना गलत है कि जंगलों में अन्धाधुन्ध कटाई चल रही है। एक पौधे और एक पेड़ की फ़ोटो खींचकर महज अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए ग़लत खबरे चलाना एक गम्भीर अपराध है। ऐसे फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्यवाही जरूर होनी ।

Related posts

रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-V की पहली खेप 1 मई को भारत आएगी, एक साल में 85 करोड़ डोज बनाएगी कंपनी

presstv

कोरोना की दूसरी लहर में हिमाचल के प्रवासी मज़दूरों का भविष्य फिर अनिश्चित हो गया है

presstv

खिड़की से झांका तो ट्रक ने उड़ा दिया सिर; मौके पर ही मौत, ट्रक ड्राइवर फरार

presstv

इंडोनेशिया में चर्च के बाहर आत्मघाती हमला, जान-माल का हुआ नुकसान

presstv

दिल्ली: श्मशान घाट से सटे शहीद भगत सिंह कैंप के लोग धुएं और गंध में रहने को मजबूर

presstv

असम: नाबालिग घरेलू कामगार से बलात्कार, गर्भवती होने के बाद ज़िंदा जलाया

presstv

Leave a Comment