November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
img-20220805-wa0012_1659684732
DILLI/NCR राजनीति राज्य विशेष

सोनाली फोगाट हत्याकांड में अब तक 4 गिरफ्तार:पीए सुधीर, दोस्त सुखविंदर को 10 दिन की पुलिस कस्टडी; बाथरूम से ड्रग्स बरामद

फतेहाबाद

हरियाणा के हिसार से भाजपा नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस ने कर्लीज क्लब के मालिक और एक ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में सुधीर सांगवान और सुखविंदर समेत 4 की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने कर्लीज क्लब के बाथरूम से ड्रग्स भी बरामद किया है। इस बात की पुष्टि गोवा के IG ओमवीर बिश्नोई ने की है। कोर्ट ने सुखविंदर सिंह और सुधीर सांगवान को 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा है।

इस बीच गोवा कांग्रेस भी पूरे मामले में पुलिस और भाजपा पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस की गोवा इकाई के नेता माइकल लोबो ने आरोप लगाया है कि पुलिस सोनाली फोगाट हत्याकांड को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही है ऐसे में इस केस की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

हरियाणा BJP की नेता सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े केस में नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले की जांच कर रही गोवा पुलिस ने दावा किया है कि सोनाली को जबरन ड्रग्स दी गई थी। यह ड्रग उनके PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर ने दी। इन दोनों ने यह बात खुद गोवा पुलिस के सामने कबूली है। दोनों को अरेस्ट कर लिया गया है।

गोवा के DGP जसपाल सिंह के अनुसार सुधीर और सुखविंदर ने कबूल किया है कि उन्होंने 22 अगस्त की रात सोनाली को जबरदस्ती ड्रग दी। उन्हें लिक्विड में मिलाकर केमिकल दिया गया। ड्रग की ओवरडोज से सोनाली की तबीयत बिगड़ी तो दोनों उन्हें वॉशरूम में ले गए। दोनों सोनाली के साथ दो घंटे वॉशरूम में ही बैठे रहे।

CCTV फुटेज में सब कुछ साफ
गोवा के DGP ने बताया कि पुलिस को एक क्लब की CCTV फुटेज भी मिली है। इस फुटेज में सुधीर सांगवान बोतल में सोनाली को कुछ मिलाकर पिलाता हुआ दिख रहा है। हो सकता है कि उस बोतल के लिक्विड में केमिकल हो।

इसी मामले में गोवा के IG ओमवीर सिंह ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। IG के अनुसार उपलब्ध साक्ष्यों और CCTV फुटेज में दिख रहा है कि सुधीर सांगवान और सुखविंदर क्लब में पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान दोनों ने सोनाली को कोई लिक्विड पिलाया। इस लिक्विड में कोई सिंथेटिक ड्रग हो सकती है जिसका नाम अभी सामने नहीं आया है।

लिक्विड पीने के बाद सोनाली से संभला नहीं गया
IG ओमवीर सिंह ने बताया कि CCTV फुटेज में दिख रहा है कि लिक्विड पीने के बाद सोनाली से संभला नहीं जा रहा। इसके बाद सुधीर और सुखविंदर सोनाली को संभालते नजर आ रहे हैं। कुछ समय बाद एक अन्य कैमरे की फुटेज में दोनों सोनाली को वॉशरूम ले जाते हुए नजर आते हैं और 2 घंटे तक वहीं रहते हैं।

IG ने बताया कि इस केस की इन्वेस्टिगेशन जारी है। पुलिस एफएसएल टीम को साथ लेकर आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाएगी। दोनों को 24 घंटे में कोर्ट में पेश कर दिया जाएगा।

जांच के लिए स्पेशल टीम
इस बीच हिसार में मौजूद सोनाली के जीजा अमन पूनिया ने बताया कि उनके पास शुक्रवार सुबह गोवा के एक DSP का फोन आया था। डीएसपी ने उन्हें बताया कि इस मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम गठित की गई है।
उधर, सोनाली के भाई वतन ढाका ने कहा कि उनका पूरा परिवार तो पहले दिन से कह रहा है कि सुधीर और सुखविंदर ने सोनाली को ड्रग देकर मारा है। अब पुलिस की इन्वेस्टिगेशन में भी यही बात आ रही है।

सोनाली फोगाट का हिसार में अंतिम संस्कार:चचेरे भाई के साथ बेटी ने दी मुखाग्नि; सम्मान में बॉडी पर रखा गया BJP का झंडा

download

हरियाणा BJP की नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट का शुक्रवार दोपहर साढ़े 12 बजे हिसार में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनकी बेटी यशोधरा ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान लोग ‘सोनाली अमर रहे’ और ‘सोनाली के कातिलों को फांसी हो’ के नारे लगाते रहे। कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई सोनाली को श्रद्धांजलि देने श्मशान घाट पहुंचे।

इससे पहले सुबह लगभग सवा 10 बजे सोनाली का पार्थिव शरीर हिसार सिविल अस्पताल की मॉर्च्युरी से अंतिम दर्शन के लिए उनके ढंढूर फार्म हाउस लाया गया। फार्म हाउस में रस्मों के बाद उनकी अंतिम यात्रा ऋषि नगर श्मशान घाट के लिए निकली। इस दौरान सोनाली की इकलौती बेटी यशोधरा ने उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया। सम्मान के तौर पर सोनाली की बॉडी पर भाजपा का झंडा रखा गया।

श्मशान घाट में सोनाली को श्रद्धांजलि देने हिसार नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना, पूर्व मंत्री संपत सिंह के अलावा नवीन जयहिंद भी पहुंचे।

23 अगस्त को मृत मिली थीं सोनाली
सोनाली 23 अगस्त की सुबह गोवा के एक रिसॉर्ट में मृत मिली थीं। पोस्टमॉर्टम में उनके शरीर पर ब्लंट कट मिले हैं। पुलिस ने इस मामले में उनके PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार किया है। गोवा पुलिस सुधीर और सुखविंदर को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।

जेठ कुलदीप का खुलासा- सुधीर ने सोनाली को पत्नी बताया था
इस बीच सोनाली के जेठ कुलदीप ने सुधीर सांगवान को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। कुलदीप ने बताया कि सुधीर ने गुरुग्राम में किराए पर फ्लैट लेने के लिए सोनाली को अपनी पत्नी बताया था।

हरियाणा सरकार को CBI जांच से आपत्ति नहीं
हरियाणा के CM मनोहर लाल ने कहा है कि अगर सोनाली का परिवार लिखित में डिमांड करेगा तो राज्य सरकार उनकी मौत की CBI जांच जरूर कराएगी। सरकार को जांच कराने में कोई आपत्ति नहीं है। सोनाली की फैमिली पहले दिन से इस केस की CBI जांच की डिमांड कर रही है। परिवार कह चुका है कि उसे गोवा पुलिस की जांच पर यकीन नहीं है।

Related posts

हाईकोर्ट में रो पड़े बार काउंसिल के चेयरमैन:बोले- वकीलों को ऑक्सीजन नहीं मिली तो वे मर जाएंगे; कोर्ट ने कहा- सोचा नहीं था कि ये दिन देखने पड़ेंगे

presstv

कांग्रेस ने झारखंड के 3 विधायकों को सस्पेंड किया:48 लाख कैश के साथ पकड़े गए थे, करीबी बोले- 40-50 लाख से सरकार नहीं गिरती

Admin

असम: नाबालिग घरेलू कामगार से बलात्कार, गर्भवती होने के बाद ज़िंदा जलाया

presstv

फ्लोरिडा में इयान तूफान से तबाही, 2 की मौत:250KMPH की रफ्तार से चली हवाएं, सड़कों पर शार्क नजर आई

Admin

गुजरात: गरबा स्थल विवाद के बाद चौराहे पर युवकों को पीटने की घटना के जांच के आदेश

Admin

ऑक्सीजन पर केंद्र को 20 घंटे की मोहलत:SC ने केंद्र से कहा- दिल्ली को ऑक्सीजन देने का प्लान कल सुबह 10.30 बजे तक बताएं; HC के अवमानना नोटिस पर स्टे

presstv

Leave a Comment