November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
congress_news_1659688927
DILLI/NCR देश दुनिया भ्रष्टाचार राजनीति राज्य विशेष

बैंक लॉकर में शराब घोटाले के सबूत तलाश रही CBI, पत्नी संग सिसोदिया भी हैं अंदर

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर सीबीआई जांच का सामना कर रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की तलाश की जाएगी। इससे पहले सिसोदिया के घर पर सीबीआई की रेड हो चुकी है।

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर सीबीआई जांच का सामना कर रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की तलाश की जा रही है। गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित मेवाड़ कॉलेज के पीएनबी बैंक में सीबीआई के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी मौजूद हैं। एक बैंक अधिकारी और सिसोदिया की के सामने सीबीआई की टीम लॉकर की तलाशी ले रही है। बैंक का दरवाजा बंद कर दिया गया है। किसी को अंदर से बाहर या बाहर से अंदर जाने की रोक है।

इससे पहले 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने 14 घंटे तक तलाशी ली थी। सीबीआई ने उनके घर से कुछ दस्तावेज और डिवाइस अपने कब्जे में लिया था। सीबीआई ने उनके लॉकर को भी सीज करा दिया था। आज सिसोदिया की मौजूदगी में इसे खोला गया है। रविवार को सिसोदिया ने ट्वीट करके यह जानकारी दी थी कि सीबीआई की टीम अब लॉकर की जांच करने जा रही है।

सिसोदिया ने कल ट्वीट किया, ”कल CBI हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था।  लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। सीबीआई का स्वागत है। जांच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।”

शराब घोटाले में आरोपी नंबर एक हैं सिसोदिया
दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना की सिफारिश पर सीबीआई ने कथित शराब घोटाले को लेकर केस दर्ज किया है। इसमें मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया गया है। सिसोदिया दिल्ली के आबकारी मंत्री भी हैं। दिल्ली की नई शराब नीति में कई तरह की गड़बड़ी के आरोप लगाए गए हैं। हालांकि, दिल्ली सरकार सिसोदिया को बेकसूर बताकर भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार पर केजरीवाल का रास्ता रोकने की कोशिश करने का आरोप लगा रही है।

Related posts

कंपनियां कोविड वैक्सीन की अलग-अलग कीमत तय कर रही हैं, केंद्र क्या कर रहा है: सुप्रीम कोर्ट

presstv

भारत में गेमचेंजर कैसे होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल:चीन जैसे 5 कदम उठाने से बढ़ेगी बिक्री

Admin

मध्य प्रदेश में 2003 से 2018 के बीच कोई गोशाला नहीं बनी: सरकार

presstv

बलात्कारियों को सम्मानित किया जाता है, जबकि राजनीतिक क़ैदियों को ज़मानत नहीं मिलती: महबूबा

Admin

Coronavirus pandemic: BCCI suspends all domestic tournaments including Irani Cup

Admin

मैं कांग्रेसी ही नहीं बल्कि दलित का बेटा भी, असम मामले पर राहुल मजबूती से मेरे साथ- बोले जिग्नेश मेवाणी

Admin

Leave a Comment