November 28, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
whatsapp-image-2022-09-02-at-183603_1662215471
खेल देश दुनिया मनोरंजन विशेष

रवींद्र जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हुए:घुटने की चोट ने बढ़ाई परेशानी

इस साल अक्टूबर में शुरू होने वाले होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। PTI की रिपोर्ट के अनुसार उनके घुटने की सर्जरी होनी है और उन्हें पूरी तरह फिट होने में काफी समय लगेगा। जडेजा एशिया कप में ग्रुप मुकाबलों के बाद घुटने की चोट के कारण ही बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रिजर्व खिलाड़ी अक्षर पटेल को मौका दिया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी शानदार पारी
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसमें दो छक्के और दो चौके शामिल थे। वहीं, गेंदबाजी करते हुए दो ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे। दूसरे लीग मैच में हांगकांग के खिलाफ जडेजा ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में केवल 15 रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया था। उन्होंने शानदार थ्रो कर एक रनआउट भी किया था।

2022 में 50 से ज्यादा की औसत से बना रहे थे रन
टी-20 क्रिकेट में जडेजा कमाल के फॉर्म में हैं। इस साल उन्होंने 9 मैच खेले हैं और 50.25 की औसत से 201 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141.54 का रहा है। वहीं, गेंद से जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 9 मैच में सिर्फ 5 विकेट ही अपने नाम किए हैं।

जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेल पाए थे
एशिया कप से पहले भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया था। जडेजा इस सीरीज में भी टीम का हिस्‍सा नहीं थे। बताया गया था कि दाएं घुटने की चोट के चलते ही उन्‍हें चयनकर्ताओं ने आराम दिया है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है
भारतीय टीम अगले हफ्ते टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर सकती है। इससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है। इन दोनों सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान हो सकता है। जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टी-20 वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है।

Related posts

घूसखोर डिप्टी SP को योगी ने वापस दरोगा बनाया:रिश्वत लेते वायरल हुआ था VIDEO

presstv

लॉकडाउन में ढील पर राज्यों को सलाह:केंद्र ने कहा- कोरोना प्रोटोकॉल पर कोताही न बरतें; टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट और वैक्सीनेशन पर फोकस रखा जाए

presstv

युद्ध के बीच यूक्रेन से शिफ्ट होगी इंडियन एम्बेसी:सभी ऑपरेशन्स पोलैंड से संचालित होंगे, इससे पहले कीव से लीव शिफ्ट की गई थी एम्बेसी

Admin

विराट-राहुल आधे इंटरनेशनल मैचों से गायब रहे, IPL में 100% अटेंडेंस

Admin

रेणु जोगी के बयान ने बढ़ाया CG का सियासी पारा:कहा- धरमजीत का रुझान BJP जबकि प्रमोद और देवव्रत का कांग्रेस की तरफ, मैं JCCJ में खुश हूं, पार्टी विलय की कोई चर्चा नहीं हुई है

presstv

SCO समिट में पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब में बदलना चाहते हैं’

Admin

Leave a Comment