November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
download
उतर प्रदेश धर्म राज्य विशेष

UP में पाकिस्तानी कहकर मुस्लिम युवकों की पिटाई:नशे में धुत दो आरोपियों ने इमाम और फेरीवाले से धार्मिक नारे लगवाए, दोनों गिरफ्तार

गाजियाबाद

UP के गाजियाबाद में दो मुस्लिम युवकों की पिटाई का वीडियो सामने आया है। इसमें एक मस्जिद का इमाम और दूसरा फेरीवाला है। नशे में धुत दो युवकों ने इन्हें रोककर पाकिस्तानी और बम धमाकों की साजिश करने वाला कहकर पिटाई कर दी। इन्हें आसपास मौजूद लोगों ने बचाया। आरोपियों के नाम सनी और सचिन हैं। पुलिस ने इन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

घटना मोदीनगर के सोंदा इलाके में गुरुवार को हुई। वीडियो में दिख रहा है कि दो युवक स्कूटी पर हैं। वे नशे में धुत हैं। पहले वह मस्जिद के इमाम को रोकते हैं। उन्हें पाकिस्तानी बताकर मारपीट करते हैं। थोड़ी देर बाद एक फेरीवाला आता है। दोनों उस पर आरोप लगाते हैं कि वह बम फोड़ने की साजिश में शामिल है। इसके बाद दोनों उसके साथ भी मारपीट करते हैं।

इमाम ने कहा- थप्पड़ मारे और बोले कि जान से मार देंगे
संजयपुरी मस्जिद के इमाम असजद ने बताया, ”1 सितंबर की शाम साढ़े पांच बजे मैं असर की नमाज पढ़कर बुदाना सोंदा मार्ग पर टहल रहा था। शराब के नशे में धुत स्कूटी सवार दो युवकों ने गोशाला के पास मुझे रोक लिया। मुझसे भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगाने को कहा। मुझे कई थप्पड़ भी मारे। जान से मारने की धमकी दी। उन लड़कों ने मुझसे कहा कि अगर ऐसा नहीं बोलेगा तो हम तुझे मारकर खेत में फेंक देंगे। मैं डर गया। जैसे-तैसे उनसे छिपकर गन्ने के खेत में जाकर घुस गया। मैंने मस्जिद के मुतवल्ली फुरकान को फोन करके पूरी बात बताई। यूपी-112 पर भी सूचना दी। मुतवल्ली कई लोगों को लेकर वहां आए, तब मैं खेत से बाहर निकल पाया।”

फेरीवाले ने बताया- मेरी पिटाई की, मैं हाथ जोड़ता रहा
इधर इमाम के बाद मारपीट का शिकार हुए फेरी लगाकर कपड़ा बेचने वाले सदाकत ने बताया, ”1 सितंबर को मैं कपड़ा बेचकर लौट रहा था। इस दौरान बुदाना सोंदा मार्ग पर काफी भीड़ लगी थी। मैं भी रुक गया। मैंने पूछा कि क्या हो गया। तभी दोनों युवकों ने मुझे रोक लिया। मुझे पाकिस्तानी बताया। मुझ पर किसी बम धमाके की साजिश में शामिल होने के आरोप लगाए। मुझे जय श्रीराम, जय भोले की जैसे धार्मिक नारे लगाने को कहा। ऐसा नहीं करने पर मेरी पिटाई की। मैं हाथ जोड़कर छोड़ देने की गुहार लगाता रहा। फिर कुछ लोगों ने आकर मुझे बचाया।”

मुस्लिम समुदाय के लोग पहुंचे थाने, शिकायत दर्ज कराई
गुरुवार रात 9:30 बजे के आसपास मुस्लिम समुदाय के लोग मोदीनगर थाने पहुंचे। उन्होंने कहा कि मारपीट करने वाले युवकों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की जाए। थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने हंगामा कर रहे लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

इस घटना के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने मोदीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।
इस घटना के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने मोदीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

दोनों युवकों पर केस दर्ज, गिरफ्तार भी हुए
मोदीनगर सीओ सुनील कुमार सिंह ने बताया, ”इस मामले में संजयपुरी मस्जिद के इमाम सदाकत ने सचिन और सनी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। दोनों पास के ही गांव के रहने वाले हैं। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, मारपीट, धमकी देना, गाली-गलौच की धाराएं लगाई गई हैं। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।”

Related posts

ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने से मौत आपराधिक कृत्य, नरसंहार से कम नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

presstv

ध्वनि प्रदूषण के साइड इफेक्ट्स:शोर से पशु-पक्षियों की आवाज ऊंची हो रही, इंसानों में दिल की बीमारी का खतरा

presstv

पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा के ख़िलाफ़ आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोप-पत्र दाख़िल

Admin

एक टॉपर का ‘आतंकवादी’ होना-पढ़े पूरी खबर

presstv

इंडोनेशिया में चर्च के बाहर आत्मघाती हमला, जान-माल का हुआ नुकसान

presstv

Iran says coronavirus kills another 97, pushing death toll to 611

Admin

Leave a Comment