November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
amit-shah-1 (6)
छत्तीसगढ़ राज्य विशेष

कर्ज के रुपए मांगे तो ठेकेदार को मार डाला:3 और लोगों को दूसरे जिले से बुलाया, बैट से पीट-पीटकर की हत्या; 4 गिरफ्तार

धमतरी

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में 2 दिन पहले मिली ठेकेदार की लाश मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल उसकी हत्या की गई थी। बताया गया कि ठेकेदार एक युवक से अपने रुपए वापस मांग रहा था। इसी बात से आरोपी नाराज हो गया और उसने 3 लोगों को दूसरे जिले से बुलाया। इसके बाद चारों ने मिलकर ठेकेदार की क्रिकेट बैट से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामला सिहावा थाना क्षेत्र का है।

सोनामगर के शांता गुफा के पहाड़ियों में 2 सिंतबर को ग्राम मोदे निवासी ज्योति प्रकाश (35) की लाश मिली थी। उसके चेहरे को बुरी तरह से कुचला गया था। लाश मिलने के बाद से ही पुलिस इस केस में हत्या वाले एंगल से ही जांच कर रही थी। ज्योति प्रकाश ग्राम पंचायतों में ठेकेदार किया करता था। ऐसे में पुलिस ने रुपए के लेन-देन में ही उसकी हत्या की आशंका जताई थी।

पहाड़ियों में मिली थी खून से लथपथ लाश।
पहाड़ियों में मिली थी खून से लथपथ लाश।

पुलिस इस केस में जांच कर ही रही थी। इस बीच पता चला कि ज्योति प्रकाश ने कुछ समय पहले ग्राम सिरसीदा निवासी लोकेश कुमार सोनडरे(29) को रुपए दिए थे। लेकिन लोकश उसे रुपए वापस नहीं कर रहा था। ये पता चलने के बाद पुलिस ने लोकेश को हिरासत में लिया और उससे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में ही उसने अपना जूर्म कबूल कर लिया था।

12 लाख रुपए लिए थे

आरोपी लोकेश ने बताया कि मैंने ज्योति प्रकाश से 12 लाख रुपए कर्ज लिए थे। वही पैसे वो बार-बार मुझसे मांग रहा था। मगर पैसे नहीं होने के कारण नहीं लौटा पाया। इसके बावजूद वो मुझ पर दबाव बना रहा था। इसी बात से मैं तंग आ गया था। फिर उसकी हत्या करने का प्लान बनाया और मुंगेली से नाबालिग, दीप कुमार पाटले, अमर सिंह जांगड़े को पैसे देकर हत्या करने के लिए बुलाया था।

लाश मिलने के बाद इस तरह की भीड़ वहां पहुंची थी।
लाश मिलने के बाद इस तरह की भीड़ वहां पहुंची थी।

बहाने से ले गए और मार दिया

आरोपी ने बताया कि तीनों को बुलाने के बाद हम सभी 1 सितंबर की रात को ज्योति प्रकाश के घर गए थे। वहां से हम उसे किसी बहाने से सोनामगर के शांता गुफा के पहाड़ियों में ले गए। वहां हमने क्रिकेट बैट से पीट-पीटकर ज्योति प्रकाश की हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश को वहीं छोड़कर भाग निकले थे। पुलिस ने लोकेश की निशानदेही पर नाबालिग, दीप कुमार पाटले, अमर सिंह जांगड़े को भी गिरफ्तार किया है। रविवार को पूरे मामले का खुलासा हुआ है।

Related posts

BJP lodges complaint after Jyotiraditya Scindia’s motorcade blocked in Bhopal

Admin

RTI में सवाल पूछने की सुविधा ऑनलाइन नहीं होने पर सरकार को हाईकोर्ट का नोटिस

presstv

भारत में गेमचेंजर कैसे होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल:चीन जैसे 5 कदम उठाने से बढ़ेगी बिक्री

Admin

बंगाल में वोटिंग LIVE:35 सीटों पर 3.30 बजे तक 68% मतदान; उत्तर कोलकाता में ऑडिटोरियम के पास बम फेंकने की घटना, चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी

presstv

बढ़ती महंगाई को लेकर युवक कांग्रेस उतरी सड़कों पर, गैस को पहनाया माला

presstv

डेंगू का बढ़ता दायरा:दुनिया की आधी आबादी खतरे में; भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में डेंगू से 200 से ज्यादा मौतें

Admin

Leave a Comment