November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
IMG-20220913-WA0045
अनूपपुर भोपाल मध्य प्रदेश शहडोल

तो क्या ऑपरेशन “रहीम बचाओ” में काम कर रही पुलिस, गाड़ी पलटने व वायरल वीडियो मामले में टालमटोल..?

रात से पलटी कबाड़ से लदी गाड़ी,दोपहर तक नही पुलिस को खबर या जान बूझ कर ..?

सोसल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में बताया गया कबाड़ अवैध,शहडोल के रहीम का नाम आया सामने..

IMG-20220914-WA0076

वायरल वीडियो के बाद ऐसा लिया संज्ञान, 279 दुर्घटना का दर्ज किया मामला, कबाड़ का नही उल्लेख…

मामला नौरोजाबाद अंतर्गत अवैध कबाड़ से लदे मेटाडोर व वायरल वीडियों का

शहडोल। मध्यप्रदेश का पहला जिला शहडोल ही होगा जहां दो कौड़ी के कबाड़ चोर प्रशासनिक अधिकारियों की कुर्सी हिलाने का दंभ भरने की ताकत रखते हैं। जिन्होंने अपनी समय से समय पर ताकत दिखाने के लिए 5 और 6-7 अंको की कीमत चुकाई है यह वही अवैध काली कमाई की दौलत है जब भी प्रशासनिक कसावट होती कबाड़ माफिया आफत से बचने की खातिर पानी की तरह दौलत बहा दिया करता है जिसके चलते ही दिन रात एसईसीएल, एमपीईबी, सहित आसपास की छोटे बड़े उद्योग पर हाथ साफ कर लाखों, करोड़ों के कलपुर्जों की तस्करी के साथ साथ बेधड़क अंडर फाइनेंस वाले वाहन काट रहे हैं। इसके पीछे की वजह चाहे जो भी हो लेकिन सवाल यह भी उठता है कि सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इधर मध्यप्रदेश को भय, भ्रष्टाचार से मुक्त कराने सुबह 7 बजे से प्रदेश की नब्ज टटोलने में लगे हैं और इधर मध्यप्रदेश का एकलौता संभाग कबाड़ माफिया पर कार्रवाई करने से कतराया करता है। संभवतः इसके पीछे की वजह पुलिस विभाग में कार्यरत ज्यादातर स्टाफ का एक ही जगह पर वर्षों से टीका होना भी हो सकता है। जो देशभक्ति जनसेवा की शपथ इन दिनों अक्सर भूलते जा रहे है। दरअसल हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि शहडोल संभागीय मुख्यालय से लगा उमरिया जिले में ठसाठस अवैध कबाड़ से भारी मेटाडोर के पलटते ही चोरी हुए कालरी के बेशकीमत कलपुर्जों और एमपीईबी के मोटर पार्ट्स ने थाना प्रभारी नौरोजाबाद पुलिस की कसावट की पोल खोलकर रख दी। इस बीच यह तो तय हो चुका की दाल पूरी काली है और जनता सब जान चुकी है बावजूद देशभक्ति और जनसेवा के कायदे को ताक पर रख मुख्य आरोपी को संरक्षित कर मामूली धारा में मामला वाहन चालक पर दर्ज कर लिया। इसकी जानकारी पुलिस कप्तान को संभवतः नहीं है लेकिन बस अब पीठ थपथपाई जाने वाली है।
IMG-20220914-WA0075
गौरतलब है कि उमरिया जिले का नौरोजाबाद थाना पुलिस 12 अक्टूबर 2020 (02 वर्ष पूर्व) को कबाड़ कारोबारी और रेंज के एडीजी जी. जनार्दन को शमीम कबाड़ी ने बदनाम करने की धमकी देकर बदनाम कर दिया। और गुर्गों की मदद से बातचीत का ऑडियो वायरल करा दिया था ऑडियो शहडोल जोन के पूर्व एडीजी जी. जनार्दन और शमीम के बीच का था। ऑडियो में शमीम धमकी देते हुए सुनाई दे रहा था कि आप नाजायज काम करवा रहे हो, मेरे पास लेनदेन की वीडियोग्राफी है। मेरी गाड़ी नहीं छूटी, तो मैं इसे सब जगह भेज दूंगा। आपका नुकसान हो जाएगा। यह ऑडियो जुलाई का था। नौरोजाबाद पुलिस ने एक कबाड़ की गाड़ी पकड़ी थी। गाड़ी में डिस्मेंटल वाला वाहन ले जाया जा रहा था। यह कबाड़ माफिया आज भी रहीम, फिरोज, भूरा, पप्पू सहित कई कबाड़ रद्दी बिनने को सजाकर रखी दुकान में पुलिसिया कार्रवाई को प्रभावित कर रहे हैं वरना नौरोजाबाद थाना प्रभारी के इलाके में पलटी मेटाडोर का कबाड़ किस तरह खरीदा गया और किस जगह से उड़या गया और परिवहन किस स्थान पर ले जाने को किया जा रहा था साफ हो जाता। बहरहाल सूत्रों के हवाले से खबर है कि थाना पुलिस नौरोजाबाद पुलिस की शरण में कबाड़ माफिया ने 2.5 चद्दर, पेंटी कबाड़ का जुर्माना कबूल किया है और सरगना को छूट और गरीब वाहन चालक पर कार्यवाही की गई है। अब भले ही देशभक्ति और जनसेवा पर सवाल उठाए जाएं थाना प्रभारी का एक ही नारा अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता।।
प्रशासनिक प्रतिक्रिया…..
मामले में जिला उमरिया अंतर्गत नौरोजाबाद थाना प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह को दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक फोन लगाकर कबाड़ की पलटी मेटाडोर और वायरल वीडियो में पुलिसिया कार्रवाई जानने की कोशिश करते रहे मगर साहब शहडोल संभाग के पत्रकारों से अनूपपुर कोर्ट में होने की बात कहकर बचते नजर आए। तो वंही जिन पत्रकारों से बात हुई उन्हें सिर्फ यह बात बताई गई की कार्यवाही हुई है गाड़ी जप्त हुई लेकिन कार्यवाही क्या हुई इस पर गोलमोल जवाब… तो थाने में स्थानीय पुलिस कार्यवाही के संबंध में जानकारी देते से बचती हुई नजर आई क्या कहते हैं किसकी रु₹रु दाढ़ी में तिनका सा प्रतीत हुआ मामला।

Related posts

मिशन 2023 के लिए भाजपा की नई रणनीति:MP भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिया नया टास्क

presstv

सागर-भोपाल में सीरियल किलर ने उजाड़े 4 परिवार, घर में अब खाने के लाले

Admin

हेलमेट से पीट-पीटकर युवक की हत्या:सागर में आरोपियों ने सिर पर किए कई वार

presstv

एंटी माफिया अभियान से कोसो दूर है आईपीएल सट्टा किंग, देखते ही देखते बना कॉलोनाइजर

presstv

नौकरी के लिए बेरोजगारों का प्रदर्शन:इंदौर से पैदल भोपाल आए, पुलिस ने छात्रों के साथ यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को भी गिरफ्तार किया

Admin

एन आई ए के मामले में दिल्ली की अदालत ने कहा- केवल जिहादी साहित्य रखना कोई अपराध नहीं

presstv

Leave a Comment