November 27, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
bhind-milk-unsub00005405still001_1662217002
कांकेर जिला (उत्तर बस्तर) छत्तीसगढ़ विशेष सुकमा जिला

जवानों के ट्रेनिंग सेंटर में भालू, तेंदुआ, लकड़बग्घा VIDEO:जंगल वॉरफेयर कॉलेज में खूंखार जानवर पहुंच रहे, दहशत में ट्रेनी जवान

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में स्थित जंगल वॉरफेयर कॉलेज में इन दिनों जंगली जानवरों का खतरा बढ़ गया है। जंगल के बीच स्थित इस ट्रेनिंग सेंटर में भालू, तेंदुआ और लकड़बग्घा की जबरदस्त दहशत है। बताया जा रहा है कि, ये सभी खूंखार जानवर कैंपस के अंदर घुस रहे हैं। जवानों ने जानवरों के फोटो-वीडियो भी अपने कैमरे में कैद किए हैं।

लकड़बग्घा की भी तस्वीर ली गई है।
लकड़बग्घा की भी तस्वीर ली गई है।

दरअसल, साल 2005 में इस ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत हुई थी। इस ट्रेनिंग सेंटर में जवानों को नक्सल ऑपरेशन के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है। यह जंगल वॉरफेयर कांकेर के घने पहाड़ी-जंगल वाले इलाके में स्थित है। यहां गुरिल्ला कमांडोज की दी जाने वाली ट्रेनिंग सबसे मुश्किल ट्रेनिंग मानी जाती है। इस कैंपस में प्रशिक्षण ले रहे जवानों के सिर पर जंगली जानवरों के आतंक का खतरा मंडरा रहा है। एक दिन पहले दिनदहाड़े यहां कुछ भालू और लकड़बग्घा घुस गए थे। जिन्होंने सामान को भी नुकसान पहुंचाया था।

कुछ दिन पहले तेंदुए को भी देखा गया था।
कुछ दिन पहले तेंदुए को भी देखा गया था।

कांकेर जिले में जंगली जानवरों का आतंक लगातार जारी है। जंगल से निकल कर रिहायशी इलाकों में लगातार भालू और तेंदुए घुस रहे हैं। कई लोगों को अपना शिकार भी बना चुके हैं। कुछ दिन पहले ही भलुओं ने एक 9 साल के बच्चे को अपना शिकार बना लिया था। बच्चे की आंख और चेहरा नोंच खाए थे। तेंदुए ने भी कई ग्रामीणों का शिकार किया है। ऐसे में कांकेर जिले के रहवासियों को हमेशा जंगली जानवरों का डर सताता रहता है।

Related posts

सागर-भोपाल में सीरियल किलर ने उजाड़े 4 परिवार, घर में अब खाने के लाले

Admin

छत्तीसगढ़ के वन मण्डल मरवाही में जमकर हुआ घोटाला-डिएफओ एसडीओ और प्रभारी रेंजरों ने जमकर खाई मलाई, जांच ना हो इसलिए बांटे गए लाखो रुपये?

presstv

CG में पकड़ाया 8 लाख का गांजा:ओडिशा से माल लेकर UP जा रहे थे 3 तस्कर, रास्ते में पुलिस ने दबोच लिया

Admin

बिहार: मौसम का बिगड़ा मिजाज,16 जिलों में भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी, दिवाली से पहले आ जाएगी ठंड

Admin

नशीली टेबलेट रैकेट में दवा कारोबारी गिरफ्तार:मेडिकल स्टोर का मालिक था सप्लायर, पुलिस को रेड में मिली नाइट्रोटेन, लोमोटिल और स्पास्मो

presstv

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद संभाला, सोनिया ने कहा- परिवर्तन संसार का नियम है

presstv

Leave a Comment