November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
cgg_1664957351
देश दुनिया राज्य वर्ल्ड न्यूज विशेष

अमेरिका में किडनैप 4 भारतीयों के शव मिले:3 दिन पहले कैलिफोर्निया से अगवा किए गए थे, चारों की गोली मारकर हत्या

अमृतसर/अमेरिका

अमेरिका के कैलिफोर्निया में तीन दिन पहले अगवा किए गए पंजाबी परिवार के सभी सदस्यों के शव बरामद हो गए हैं। इनमें एक 8 महीने की बच्ची भी शामिल है। मर्स्ड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने इस पूरी घटना को भयानक और डरावना बताया है। चारों की गोली मार कर हत्या की गई।

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया था कि चारों लोगों को बीते 3 अक्टूबर को दक्षिण हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से अगवा कर लिया गया था। इस परिवार का अमेरिका में खुद का ट्रांसपोर्ट बिजनेस है।

पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला था परिवार
यह परिवार पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा के हरसी गांव का रहने वाला है। मर्स्ड काउंटी से सोमवार को 36 साल के जसदीप सिंह, उनकी पत्नी जसलीन कौर (27 साल) और बेटी आरोही (8 महीने) और 39 साल के भाई अमनदीप सिंह को अगवा किया गया था।

48 साल का शख्स गिरफ्तार
कैलिफोर्निया पुलिस ने इस मामले में 48 साल के एक शख्स को हिरासत में लिया है। जानकारी है कि आरोपी ने खुद को मारने की कोशिश भी की। अब उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है।

पहले जला ट्रक बरामद हुआ था
पुलिस को इस मामले में लीड जसदीप के ATM के इस्तेमाल से मिली थी। इससे पहले कैलिफोर्निया के फायर अधिकारियों ने बीते सोमवार को मेरेड के बाहर एक ग्रामीण इलाके में अमनदीप सिंह का आग लगा हुआ ट्रक बरामद किया था। पुलिस ने शक जाहिर किया है कि किडनैपर्स ने आग लगाकर सबूत खत्म करने की कोशिश की थी।

चारों को मारी गईं गोलियां
मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने कहा कि चारों के शव बुधवार शाम को इंडियाना रोड और हचिंसन रोड के पास एक पार्क मिले। पुलिस के अनुसार, बाग में कुछ मजदूर काम कर रहे थे। इन्होंने सबसे पहले पुलिस को जानकारी दी। चारों को गोलियां मारी गईं।

बंदूक की नोक पर हुआ था अपहरण
इससे पहले अमेरिकी पुलिस अधिकारियों ने अपहरण की फुटेज जारी की थी। इससे पता चला कि मर्सिड में बंदूक की नोक पर परिवार का अपहरण किया गया था। अंडरशेरिफ कोरी गिब्सन ने बताया कि अमनदीप और जसदीप को सुबह 8:30 से 8:40 बजे के बीच अपने ऑफिस पहुंचे थे।

वारदात की जानकारी देते मर्स्ड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके।
वारदात की जानकारी देते मर्स्ड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके।

फुटेज से पता चला कि घटना की रात लगभग 9 बजे जसदीप इमारत के बाहर संदिग्ध जीसस मैनुअल सालगाडो के साथ बातचीत करते दिखाई दिए। दोनों गेट की ओर चल पड़े, जिसमें सिंह आगे चल रहे थे। गिब्सन ने बताया कि संदिग्ध ने एक सफेद बैग रखे था उसके बाद उसने एक बंदूक निकाली। फिर चारों को पिकअप ट्रक से ले गया।

अमनदीप के ऑफिस में नौकरी करता था सालगाडो
पुलिस ने बताया कि मैनुअल सालगाडो पहले इनके ऑफिस में काम करता था। वह पहले भी अपहरण के एक केस में सजा काट चुका है। हालांकि उसने ऐसा क्यों किया, इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस को शक है कि परिवार ने उसे नौकरी से निकाला था, कहीं इसी रंजिश की वजह से उसने यह वारदात न की हो।

हत्या का पता चलने के बाद मां कृपाल कौर (बीच में) को संभालते दूसरे परिजन।
हत्या का पता चलने के बाद मां कृपाल कौर (बीच में) को संभालते दूसरे परिजन।

माता- पिता अमेरिका के लिए हुए रवाना
घटना की जानकारी होशियारपुर के टांडा पहुंचने के बाद गांव हरसी पहुंचने के बाद मातम का माहौल बना हुआ है। मां कृपाल कौर और अमनदीप सिंह का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद दोनों अमेरिका के लिए रवाना हो चुके है। कृपाल कौर के अनुसार उनके दो बेटे अमनदीप सिंह और जसदीप सिंह थे। लेकिन दोनों का ही अब कत्ल हो चुका है। उनसे उनके परिवार का सहारा छिन गया है।

Related posts

छत्तीसगढ़ में ठगी करने वाला नकली परिवार

presstv

हेलमेट से पीट-पीटकर युवक की हत्या:सागर में आरोपियों ने सिर पर किए कई वार

presstv

युवाओं को अलर्ट करने वाली रिसर्च:20 से 30 साल की उम्र में मोटापे से जूझ रहे हैं तो भविष्य में याद्दाश्त घटने से परेशान हो सकते हैं, जानिए ऐसा क्यों

presstv

ब्लू टिक के लिए 660 रुपए:Twitter मालिक मस्क बोले- शिकायत करते रहो, पैसे तो देने होंगे

presstv

गुजरात में भले ही AAP गूंजी, लेकिन न भूलें कि UP 2014 में BSP को 20% वोट के बाद भी मिलीं थीं 0 सीटें

Admin

BJP lodges complaint after Jyotiraditya Scindia’s motorcade blocked in Bhopal

Admin

Leave a Comment