November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
nobel_chemistry_ani55_1570618421_749x421
खेल विशेष

विराट-राहुल आधे इंटरनेशनल मैचों से गायब रहे, IPL में 100% अटेंडेंस

भारत में टी-20 वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार ने एक एड कैंपेन चलाया है…बहुत हुआ इंतजार…जीत लो कप अबकी बार। भारतीय टीम 15 साल से इस टूर्नामेंट को जीतने का इंतजार कर रही है। 2007 में हमें पहली और आखिरी बार कामयाबी मिली थी।

इंतजार काफी लंबा हो रहा था लिहाजा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तैयारी भी खूब की। पिछले टी-20 वर्ल्ड के बाद से 11 महीने के अंदर इस टीम के लिए इस फॉर्मेट के 35 मुकाबले करवा दिए। बाकी दोनों फॉर्मेट टेस्ट और वनडे को भी जोड़़ लें तो कुल 59 मैच हुए इस दौरान, लेकिन जब टीम बनी तो ज्यादातर उन खिलाड़ियों को मौका मिला जो इन 59 मुकाबलों में सबसे कम खेले।

कुछ खिलाडियों को पूरे साल समय-समय पर इसलिए आराम दिया गया ताकि वे वर्ल्ड कप के लिए फिट रहें, लेकिन ये आराम करते-करते चोटिल हो गए।

शुरुआत टॉप 3 से यानी, रोहित-राहुल-विराट
वर्ल्ड कप में भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे और विराट कोहली नंबर-3 पर आएंगे। यह बात आज नहीं साल भर पहले से तय थी। इसके बावजूद ये सितारे पिछले एक साल में टीम इंडिया के करीब आधे मुकाबलों से गायब रहे। विराट 59 इंटरनेशनल मैचों में से 31 में गायब रहे। राहुल 37 मैच नहीं खेले। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने भी 25 मैच मिस किए। सिर्फ टी-20 की बात करें तो विराट पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हुए भारत के 35 में से 21 मैच नहीं खेले। राहुल 23 मैचों से गायब रहे, तो रोहित ने 9 मुकाबले मिस किए।

Related posts

केरल में भड़काऊ भाषण के आरोप में पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज गिरफ्तार

Admin

पीएम केयर फंड के माध्यम से सरकारी अस्पतालों में लगेंगे 551 ऑक्सीजन प्‍लांट

presstv

ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने से मौत आपराधिक कृत्य, नरसंहार से कम नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

presstv

किसान आंदोलन: भाजपा कार्यकर्ताओं से झड़प के बाद 200 प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

presstv

MDS की ऑफलाइन परीक्षा पर हाईकोर्ट की रोक:आयुष यूनिवर्सिटी ने 3 मई से मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया था, छात्रों ने लगाई थी कोर्ट में याचिका

presstv

लॉकडाउन में थोक विक्रेताओं ने अल्फांसो नहीं खरीदे तो किसानों ने बनाया नेटवर्क, एक किसान ने ही डेढ़ लाख आम बेच दो करोड़ कमाए

presstv

Leave a Comment