November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
pjimage-2022-01-20T115730.480
Other उतर प्रदेश जीवन शैली देश दुनिया धर्म भ्रष्टाचार राजनीति राज्य रोजगार वर्ल्ड न्यूज विशेष व्यापार शिक्षा

प्रयागराज के युवक ने गोरखपुर में किया सुसाइड:नोट में लिखा- लोन वालों ने परेशान कर दिया है

गोरखपुर

गोरखपुर में रविवार को युवक ने कैलाश होटल के कमरे में सुसाइड कर लिया। उसका शव होटल के कमरे में लटकता मिला। युवक लोन और कर्ज से परेशान था। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने होटल के कमरे से दो पेज का सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें उसने लोन और कर्ज से परेशान होकर सुसाइड करने की बात लिख रखी थी। घटना गोरखनाथ इलाके के धर्मशाला बाजार की है। SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, होटल के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। जिससे यह साफ है कि युवक किसी बैंक से लोन ले रखा था और वह कर्ज में डूबा था। जिसकी वजह से तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली।

1 महीने से होटल कैशाल में रह रहा था आशीष

यह फोटो कैलाश होटल की है। इसी होटल में मृतक आशीष एक महीने से किराय पर रहता था।
यह फोटो कैलाश होटल की है। इसी होटल में मृतक आशीष एक महीने से किराय पर रहता था।

प्रयागराज के नैनी क्षेत्र के लेबर कॉलोनी निवासी उमानंद मिश्रा का बेटा आशीष (38) एक हर्बल कंपनी में एसीएम के पद पर तैनात था। वह 8 सितंबर से ही धर्मशाला बाजार स्थित होटल कैलाश इन के कमरा नंबर 381 में ठहरा हुआ था। आशीष बीते तीन सालों से हर्बल कंपनी में काम करता था। वह गोरखपुर एरिया देखता था।

परिजनों ने बताया कि बेटा आशीष बैंक से 12 लाख रुपए का लोन लिया था। दो साल से वह लोन का किस्त चुका रहा था। हालांकि कुछ दिनों से आशीष का काम अच्छा नहीं चल रहा था। बैंक ने आशीष को लेकर नोटिस जारी कर दी थी। इसको लेकर पूरा परिवार परेशान था। पूरे परिवार में आशीष ही नौकरी करता था। छोटा भाई अभी पढ़ाई करता है। मृतक आशीष के परिवार में पिता और छोटा भाई आदित्य, पत्नी, और उसका 6 साल का बेटा है।

रविवार को पूरे दिन आशीष कमरे पर ही था। पूरे दिन सर्विस कॉल नहीं आने पर होटल के कर्मचारियों को शक हुआ। वह शाम को कमरे के सामने पहुंच कर गेट खुलवाने की कोशिश करने लगे। गेट नहीं खुलने पर उन्होंने गोरखनाथ पुलिस को सूचना दी। धर्मशाल चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा खोला गया तो आशीष गमछा के सहारे पंखा से फंदा लगाकर लटका हुआ था। पुलिस शव को नीचे उतारवा कर कमरे की तलाशी ली तो उसको दो पेज का सुसाइड नोट मिला।

यह फोटो होटल के कमरे में जांच करती पुलिस की है।
यह फोटो होटल के कमरे में जांच करती पुलिस की है।

अब आइए, जानते हैं, आशीष ने सुसाइड नोट में क्या लिखा…

“पिता जी…मुझे माफ कर दीजिएगा। मैंने आपको बहुत तकलीफ दी है। मेरी वजह से आप खुश नहीं रह पाते। मैं आपका अच्छा बेटा नहीं बन पाया। आप सब लोगों को मेरी वजह से बहुत तकलीफ उठानी पड़ रही है। मैंने सबकी लाइफ बर्बाद कर दी।”

“मैं न अच्छा बेटा बन पाया और न अच्छा पति और न अच्छा पिता। मैं बहुत शर्मिंदा हूं। अपने उपर मैंने ओम की जिंदगी खराब कर दी। मैं क्या मुंह दिखाउं उसको। लाडली मैंने सब अच्छा करने की कोशिश की, लेकिन नहीं कर पा रहा। मुझे माफ कर देना, मैंने तुम्हारी लाइफ खराब कर दी।”

“मैं सब अच्छा करने की कोशिश में सब खराब कर दिया। अपने साथ पूरी फैमली को भी बरबाद कर दिया। क्या मुंह दिखाउं सबको। मैं हमेशा सबके साथ खड़ा रहा, सब बुरे वक्त पे, लेकिन आज मेरे साथ कोई नहीं है, जो मेरा साथ दे। सबने बस अपना मतलब निकाला और मैं पागलों की तरह सब पे आंख बंद करके भरोसा करता रहा। कोई किसी का नहीं है, सब अपने मतलब के हैं। बस घर वाले ही समय पर साथ देते हैं। “

“मुझे नहीं पता मेरे जाने के बाद मेरी फैमली का क्या होगा। लेकिन सब लोग मुझे माफ कर दें। मैं बहुत मजबूर और अकेला हो गया हूं। लोन वालों ने इतना परेशान कर दिया है, मुझे और मेरे घर वालों को, अब मैं सह नहीं पाउंगा। अब तो यह लोग मेरे घर वालों को चैन से जीने देंगे।”

सॉरी पापा जी…
आई लव यू

यह फोटो गोरखनाथ थाने की है। पुलिस होटल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
यह फोटो गोरखनाथ थाने की है। पुलिस होटल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, होटल के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। जिससे यह साफ है कि युवक किसी बैंक से लोन ले रखा था और वह कर्ज में डूबा था। जिसकी वजह से तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली। परिजनों को सूचना दे दी गई है। परिवार के लोग पहुंच रहे हैं।

Related posts

कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, त्योहारों से पहले BMC ने जारी की एडवाइजरी

presstv

कंपनियां कोविड वैक्सीन की अलग-अलग कीमत तय कर रही हैं, केंद्र क्या कर रहा है: सुप्रीम कोर्ट

presstv

झारखंड में सियासी संकट:CM हाउस से विधायकों को लेकर निकली 3 बसें, छत्तीसगढ़ शिफ्ट करने की तैयारी

Admin

मुस्लिम सिक्कों पर शिव के बैल: हिंदू तुर्क शाह की अजीब दुनिया

Admin

MP के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट:रवानगी की ओर बढ़ रहा मानसून मालवा-निमाड़ को खूब भिगोएगा

Admin

सागर सरहदी: हक़-ए- बंदगी… अदा कर चले

presstv

Leave a Comment