November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
FRqbwktaAAUykPm
जीवन शैली तकनीक देश दुनिया राजनीति राज्य रोजगार विशेष

भारत में Apple iPhone दिसंबर तक देंगे 5G नेटवर्क की सुविधाएं, चल रहा टेस्टिंग का दौर

एपल (Apple) हाल ही में लॉन्च हुए मॉडल्स में सॉफ्टवेयर अपग्रेड कर रहा है. इनमें  iPhone 14, 13, 12 और  iPhone SE,शामिल है. इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि यह मोबाइल फिलहाल  5G नेटवर्क  को सपोर्ट नहीं करते हैं.

एपल (Apple) भारत में जल्द ही 5G सेवाएं शुरू करने वाला है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 1 अक्टूबर को ही देश में 5G सेवाओं की शुरुआत की है. रॉयटर्स के अनुसार, एपल इंक भारत में अपने iPhone मॉडल्स को अपग्रेड करना दिसंबर से चालू करेगा ताकि उन्हें 5G नेटवर्क के अनुकूल बनाया जा सके. भारतीय अधिकारी अब  हाई-स्पीड नेटवर्क पर काम करने लायक मोबाइल बनाने के लिए फोन निर्माताओं पर जोर डाल रहे हैं. कंपनी ने कहा है कि वो हाल ही में लॉन्च हुए मॉडल्स में सॉफ्टवेयर अपग्रेड कर रहे हैं. इनमें  iPhone 14, 13, 12 और  iPhone SE,शामिल है. इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि यह मोबाइल फिलहाल  5G नेटवर्क  को सपोर्ट नहीं करते हैं.

एपल ने एक बयान जारी कर कहा, “हम फिलहाल भारत में अपने पार्टनर्स के साथ भारत में आईफोन में सबसे बेहतर 5G सेवा एक्सपीरिएंस लाने के लिए काम कर रहे हैं. जैसे ही नेटवर्क वेलिडेशन और क्वालिटी परफॉर्मेंस की टेस्टिंग पूरी होगी, इसे पूरा कर लिया जाएगा”

ET Telecom ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया है कि Apple दिसंबर तक iPhone 12 और उससे ऊपर के डिवाइस में 5G सर्विस को अपडेट करने की तैयारी कर रही है. ऐप्पल डिवाइस के लिए नया iOS अपडेट जारी कर सकती है, जिसके जरिए इस सर्विस को एक्टिव किया जाएगा.

Apple कथित तौर पर दिल्ली और मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में Airtel की 5G सेवाओं के लिए अपने डिवाइस को टेस्ट कर रही है। क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी कथित तौर पर Jio के नेटवर्क पर 5G रोल आउट के लिए भी टेस्ट कर रही है. हालांकि इस मामले में अभी तक ऐप्पल या एयरटेल के अधिकारियों की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है.

दूरसंचार विभाग (DoT) और MeitY के अधिकारी बुधवार को देश में बड़े पैमाने पर 5G सर्विस के इस्तेमाल पर चर्चा करने के लिए दूरसंचार ऑपरेटरों और स्मार्टफोन कंपनियों से मिलेंगे। बैठक में Apple और Samsung के अधिकारी भी शामिल होंगे. DoT और इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय दोनों के सचिव 5G मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

Related posts

यूपी: रेलवे स्‍टेशन से चोरी किया बच्‍चा भाजपा की पार्षद के घर में मिला, पति समेत गिरफ़्तार

Admin

‘महतारी का विरोध छत्तीसगढ़ के लोगों का विरोध’:सीएम भूपेश बोले- क्या छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है; नितिन नबीन के बयान पर जताई नाराजगी

presstv

मौसम विभाग : जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अगले 24 घंटे के दौरान गर्म और शुष्क मौसम

Admin

कोरोना के हालात के बीच मोदी का रिव्यू:PM ने ऑक्सीजन और मेडिसिन की उपलब्धता की समीक्षा की; मेडिकल और नर्सिंग स्टूडेंट्स से कोविड ड्यूटी कराने की तैयारी

presstv

MP में अब सताएगी धूप:जबलपुर, सागर और रीवा में बारिश; आधे प्रदेश में होगी बूंदाबांदी

Admin

IAS के बयान पर भड़कीं उमा, CM से शिकायत:अफसर ने कहा था-2005 में 15% माताएं बेटियों को दूध पिलाती थीं, अभी केवल 42%

presstv

Leave a Comment