November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
3fuft428_ukraine-park_625x300_10_October_22
छत्तीसगढ़ जीवन शैली तकनीक रोजगार विशेष स्वस्थ्य

नशीली टेबलेट रैकेट में दवा कारोबारी गिरफ्तार:मेडिकल स्टोर का मालिक था सप्लायर, पुलिस को रेड में मिली नाइट्रोटेन, लोमोटिल और स्पास्मो

मेडिकल स्टोर का मालिक भी है। ये कारोबारी अपनी दवा की दुकान में नशीली टेबलेट रखता था और इसे तस्करों को बेचा करता था।

रायपुर की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट को खबर मिली कि चुनाभट्टी इलाके में अंडर ब्रिज के नीचे एक शख्स कुछ नशीली टेबलेट की डीलिंग करने पहुंचा है। मुखबिर से मिले इस इनपुट के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची । युवक को दबोच लिया गया, पूछताछ में युवक ने अपना नाम दीपक राव बताया। दीपक गुढ़ियारी इलाके का रहने वाला है इसके पास से पुलिस को नाइट्रोटेन, लोमोटिल और स्पास्मो नाम की टेबलेट मिली।

यह टेबलेट दीपक के पास कैसे पहुंची यह पूछे जानेपर दीपक ने बड़ा राज खोला । दीपक ने बताया कि महासमुंद का एक मेडिकल स्टोर मालिक उसे यह टेबलेट देता था । वह इसे बाजार में खपा दिया करता था । मेडिकल स्टोर के मालिक का नाम मनोज बंसल है, दीपक से मिले इनपुट के बाद रायपुर की पुलिस महासमुंद पहुंची।

मनोज बंसल फरार ना हो जाए इसका पूरा ध्यान रखते हुए पुलिस की टीम महासमुंद के पिथौरा गई। मनोज बंसल के बंसल मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। पुलिस को देखकर हड़बड़ाए मनोज को कुछ नहीं सूझा। दवाई के स्टॉक को लेकर वह कई तरह के बहाने करने लगा । मेडिकल स्टोर के अंदरूनी कमरे की तलाशी लेने पर पुलिस को यहां पर प्रतिबंधित नशीली टेबलेट मिली।

इसके बाद मनोज ने दीपक को टेबलेट दिए जाने की बात कबूली। मेडिकल स्टोर चलाने वाला मनोज मुनाफे की खातिर नशीली टेबलेट दीपक राव जैसे बदमाशों को बेच दिया करता था । पुलिस अब इसका पुराना रिकॉर्ड भी खंगाल रही है ताकि इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों का पता लगाया जा सके। फिलहाल दीपक और मनोज गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनके पास से 1200 नाइट्रोटेन टेबलेट, 600 लोमोटिल टेबलेट 240 स्पास्मो टेबलेट मिले हैं।

5 दिन में एक करोड़ से ज्यादा का माल बरामद
5 दिन पहले रायपुर की पुलिस ने शहर के अलग-अलग थाना इलाकों से कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया था । इनके पास से 1. 99 लाख टेबलेट मिली थी। जिनकी कीमत बाजार में 1 करोड़ रुपए है। 12 अक्टूबर को इसी तरह की कार्रवाई में आजाद चौक थाना इलाके में भी 6 लोग गिरफ्तार हुए थे जिनके पास से 12 लाख के अल्प्राजोलम टेबलेट बरामद किए गए हैं । दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नशे की इन धंधों के खिलाफ पुलिस को एक्शन लेने के निर्देश दिए थे।

Related posts

कोरोना दुनिया में:फ्रांस में 3 हफ्तों के लिए स्कूल बंद,घरेलू उड़ानों पर भी एक महीने का प्रतिबंध; जॉनसन एंड जॉनसन की डेढ़ करोड़ वैक्सीन बर्बाद हुई

presstv

कोराना वालेंटियर और पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका ट्रॉला, वाहन में भूसे के नीचे निकले 67 गाय-बछड़े

presstv

ध्वनि प्रदूषण के साइड इफेक्ट्स:शोर से पशु-पक्षियों की आवाज ऊंची हो रही, इंसानों में दिल की बीमारी का खतरा

presstv

राष्ट्रपति को चमचा बोलने वाले कांग्रेस नेता को नोटिस:बयान में गुजराती नमक का भी जिक्र

Admin

MDS की ऑफलाइन परीक्षा पर हाईकोर्ट की रोक:आयुष यूनिवर्सिटी ने 3 मई से मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया था, छात्रों ने लगाई थी कोर्ट में याचिका

presstv

15 मई का राशिफल:मेष, मिथुन, वृश्चिक राशि वाले लोगों को आज जॉब और बिजनेस में रहना होगा संभलकर

presstv

Leave a Comment