November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
3fuft428_ukraine-park_625x300_10_October_22
Other जीवन शैली तकनीक राजनीति राज्य वर्ल्ड न्यूज विशेष

सियासी विवाद के बाद पहली बार राहुल से मिले गहलोत:राजस्थान में 25 सितंबर को हुए घटनाक्रम पर सफाई दी

जयपुर

राजस्थान में हुए सियासी बवाल के बाद शनिवार को पहली बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी से मुलाकात की। गहलोत ने राहुल गांधी के साथ बैठक कर राजस्थान के सियासी हालात और पार्टी के विवाद पर फीडबैक दिया है।

सूत्रों के अनुसार, गहलोत ने 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक में नए सीएम के चयन का अधिकार हाईकमान पर छोड़ने का प्रस्ताव पारित नहीं होने के पूरे प्रकरण पर सफाई दी है। सोनिया गांधी से मिलकर माफी मांगने और विधायकों की भावनाओं के बारे में भी राहुल गांधी को बताया है।

विधायक दल की बैठक के बहिष्कार मामले में राजस्थान में हुए सियासी बवाल के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राहुल गांधी से यह पहली मुलाकात है।
विधायक दल की बैठक के बहिष्कार मामले में राजस्थान में हुए सियासी बवाल के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राहुल गांधी से यह पहली मुलाकात है।

गहलोत ने राहुल को समर्थक विधायकों के अचानक प्रस्ताव पारित करने के नाम से बागी तेवर अपनाने पर वही लाइन ली है, जो सोनिया गांधी को सफाई और माफी मांगकर ली थी। राहुल गांधी इस पूरे घटनाक्रम के समय भारत जोड़ो यात्रा में ही थे। माना जा रहा है कि गहलोत ने औपचारिक रूप से राहुल से आज पूरे घटनाक्रम पर बात की है। राजस्थान के सियासी घटनाक्रम के बारे में भी गहलोत ने राहुल गांधी को फीडबैक दिया है।

मुलाकात के बाद राहुल की सभा में शामिल हुए गहलोत
इस मुलाकात के बाद गहलोत ने बेल्लारी में राहुल गांधी की सभा में हिस्सा लिया। सभा में गहलोत ने राहुल गांधी की जमकर तारीफ करते हुए भारत जोड़ो यात्रा के जरिए इतिहास बनाने वाला बताया। राजस्थान के विवाद के बाद गहलोत पहली बार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए हैं।

अशोक गहलोत कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी से मिले और सभा में मंच शेयर किया। गहलोत ने अपने भाषण में राहुल गांधी की जमकर तारीफ की।
अशोक गहलोत कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी से मिले और सभा में मंच शेयर किया। गहलोत ने अपने भाषण में राहुल गांधी की जमकर तारीफ की।

21 सितंबर को राहुल को अध्यक्ष पद के लिए मनाने कोच्चि गए थे गहलोत
गहलोत इससे पहले 21 सितंबर को राहुल गांधी को अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए तैयार करने के मकसद से केरल के कोच्चि गए थे। राहुल गांधी ने उस वक्त साफ मना कर दिया था। इसके बाद गहलोत ने खुद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए नॉमिनेशन करने की घोषणा की थी। राहुल गांधी ने इसी दिन कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले नेता पर एक व्यक्ति एक पद लागू होने की बात कही थी।

इस मुलाकात के चौथे दिन ही 25 सितंबर को जयपुर में गहलोत गुट के विधायकों ने विधायक दल की बैठक का बहिष्कार कर दिया, नए सीएम का फैसला हाईकमान पर छोड़ने का एक लाइन का प्रस्ताव पहली बार पारित नहीं हो सका। इस घटना के बाद पूरा सियासी सीन बदल चुका है। गहलोत इस घटना पर 29 सितंबर को सोनिया गांधी से मिलकर माफी मांग चुके हैं।

राहुल गांधी से गहलोत की मुलाकात के सियासी मायने
राहुल गांधी से मुख्यमंत्री गहलोत की मुलाकात का लिंक राजस्थान के मौजूदा सियासी घटनाक्रम के साथ आगे के फैसलों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। ​विधायक दल की बैठक के बहिष्कार से पैदा हुए सियासी नरेटिव को कुछ बदलने के मकसद से भी इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। राहुल की सभा में गहलोत के जाने से एक बार के लिए उनके लिए नरेटिव में बदलाव आया है।

बेल्लारी की सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा- राहुल गांधी देश में इतिहास बनाने जा रहे हैं।
बेल्लारी की सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा- राहुल गांधी देश में इतिहास बनाने जा रहे हैं।

गहलोत दो दिन गुजरात में चुनावी सभाएं और रोड शो करेंगे
राहुल गांधी से मुलाकात के बाद गहलोत रविवार से गुजरात के चुनावी दौरे पर जा रहे हैं। गहलोत रविवार को पाटन में चुनावी सभा करेंगे। सोमवार को गहलोत अहमदाबाद में दोपहर साढ़े 12 बजे चुनावी मुद्दों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके बाद आदिवासी बहुल बनासकांठा में चुनावी सभा और रोड शो करेंगे। गहलोत गुजरात चुनावों में सीनियर ऑब्जर्वर हैं। राजस्थान के सियासी बवाल और अध्यक्ष चुनाव के कारण गहलोत महीने भर से गुजरात नहीं गए हैं। गहलोत गुजरात से ही 18 अक्टूबर की शाम को दिल्ली जाएंगे। गहलोत 19 को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजे आने और नए अध्यक्ष के चार्ज संभालने तक दिल्ली रुकेंगे।

Related posts

महाराष्ट्र कोरोना LIVE:लॉकडाउन के बाद राज्य में संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में आई भारी कमी, मुंबई में लगातार कम हो रही मरीजों की संख्या पर उठे सवाल

presstv

शिवसेना का शिवाजी पार्क कनेक्शन:बाल ठाकरे ने यहीं खड़ी की शिवसेना, उद्धव बचाने उतरे

Admin

फ्लोरिडा में इयान तूफान से तबाही, 2 की मौत:250KMPH की रफ्तार से चली हवाएं, सड़कों पर शार्क नजर आई

Admin

गर्मी का रिकॉर्ड तोड़ मार्च:MP में 11 साल का रिकॉर्ड टूटा; मार्च में अधिकतम पारा 42 के पार; 2010 में यह 40.8 डिग्री था, 2 दिन बाद मिल सकती है थोड़ी राहत

presstv

रेल यात्रियों को रेलवे का तोहफा:यूपी, महाराष्ट्र, रीवा के लिए दिवाली स्पेशल ट्रेन चलेंगी; 8 एक्सप्रेस भी

presstv

कोरिया-सविप्रा उपाध्यक्ष व विधायक गुलाब कमरो ने 4 करोड़ 11 लाख के लागत की विकास कार्यों की सौगात

presstv

Leave a Comment