November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
3fuft428_ukraine-park_625x300_10_October_22
कोरबा जिला छत्तीसगढ़ तकनीक भ्रष्टाचार राजनीति राज्य रोजगार विशेष व्यापार

SECL गेवरा कोयला खदान का घेराव:युवक कांग्रेस और पुलिस की झड़प; जर्जर सड़क और भू-विस्थापितों की मांग को लेकर सड़क पर उतरे

कोरबा

कोरबा जिले में मंगलवार को युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जर्जर सड़क और भू-विस्थापितों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर खदान बंद करा दिया। खदान बंद कराने के लिए सैकड़ों की संख्या में युकां कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने गेवरा खदान का डिस्पैच बंद करा दिया।

युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं को लेकर दीपका-गेवरा कोयला खदान का घेराव किया गया। उन्होंने स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देने और क्षेत्र की बदहाल सड़क समस्या को लेकर SECL प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवक कांग्रेस ने SECL प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि भू-विस्थापित अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

युवक कांग्रेसियों को रोकती पुलिस।
युवक कांग्रेसियों को रोकती पुलिस।

जर्जर सड़क को लेकर भी युवक कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि खराब सड़क के कारण लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं। वहीं विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस और युवक कांग्रेसियों के बीच जमकर झड़प हुई। यहां काफी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। कार्यकर्ता मालगाड़ी से कोयला परिवहन को भी रोकने का प्रयास कर रहे हैं। SECL की दीपका-गेवरा परियोजना के कारण लोगों को हो रही समस्याओं के खिलाफ युवक कांग्रेस ने पहले ही आंदोलन करने की चेतावनी दी थी।

युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भीड़।
युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भीड़।

युवक कांग्रेस कोरबा ग्रामीण के जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने कहा था कि हरदीबाजार से दीपका जाने वाले मुख्य मार्ग पर बेतरतीब तरीके से भारी गाड़ियां खड़ी रहती हैं। इसके कारण रोजाना जाम की स्थिति बनी रहती है। लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है और दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। युवक कांग्रेस ने हरदी बाजार से दीपका मुख्य सड़क मार्ग की जर्जर स्थिति, उड़ती धूल पर प्रबंधन द्वारा पानी के छिड़काव की मांग की। स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग भी युवक कांग्रेसियों ने की। कार्यकर्ताओं ने दीपका-गेवरा की दोनों खदानों को 3 घंटे से ज्यादा समय तक बंद कर दिया।

युवक कांग्रेसियों ने किया विरोध-प्रदर्शन।
युवक कांग्रेसियों ने किया विरोध-प्रदर्शन।

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसईसीएल के भीतर चलने वाले सेलों को भी बंद करा दिया। फिलहाल गेवरा-दीपका के दोनों महाप्रबंधक मौके पर मौजूद हैं और युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ताओं से बातचीत चल रही है। युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्टिंग वाहनों के लिए अलग से यातायात की व्यवस्था की जाए। वहीं आम आदमी के लिए अलग रास्ता तैयार किया जाए।

Related posts

पश्चिम बंगाल: भाजपा के सभी 77 विधायकों को सुरक्षा मिली, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी मंज़ूरी

presstv

स्थानीय पत्रकारों ने बनाईं वीडियो…धमाकों के बीच दिखाई हिम्मत

Admin

केंद्र सरकार के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने के लिए कैबिनेट सचिव को पत्र लिखा

presstv

कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने कहा, कोविड नियम लागू करवाना हमारी ज़िम्मेदारी नहीं

presstv

Coronavirus pandemic: BCCI suspends all domestic tournaments including Irani Cup

Admin

भानुप्रतापपुर- बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशियों का नामांकन:CM भूपेश के साथ थार में सवार होकर आईं सावित्री,

Admin

Leave a Comment