November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
cgg_1664957351
Other तकनीक देश दुनिया मनोरंजन राज्य वर्ल्ड न्यूज विशेष व्यापार

डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद WhatsApp सर्विस बहाल:दोपहर साढ़े 12 बजे डाउन हुआ मैसेंजर, 96 मिनट बाद 2 बजकर 6 मिनट पर शुरू

वॉट्सऐप की सर्विसेस मंगलवार को दुनिया के कई देशों में करीब डेढ़ घंटे डाउन रही। जानकारी के मुताबिक, वॉट्सऐप ने दोपहर 12.30 बजे काम करना बंद किया था। करीब डेढ़ घंटे बंद रहने के बाद दोपहर 2 बजकर 6 मिनट पर इसने वापस काम करना शुरू कर दिया। सरकार ने वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा से इस गड़बड़ी को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

भारत में राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में यूजर्स ने मेटा-ओन्ड मैसेंजर सर्विस में डिसरप्शन की शिकायत की थी। वेबसाइट ट्रैकर डाउन डिटेक्टर ने मैसेंजर सर्विस बंद रहने की जानकारी दी थी। वॉट्सऐप के काम न करने की खबर ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगी थी। दुनियाभर में वॉट्सऐप के 2 अरब से ज्यादा एक्टिव मंथली यूजर्स हैं।

मेटा ने कहा- सर्विस जल्द दुरुस्त करने की कोशिश
वॉट्सऐप बंद होने की खबर दोपहर करीब 12.30 बजे सामने आई थी। सर्विस बंद रहने के एक घंटे बाद वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा के स्पोक्सपर्सन ने कहा- हमें जानकारी मिली है कि कुछ लोगों को मैसेज भेजने में परेशानी हो रही है। हम वॉट्सऐप सर्विस को जल्द से जल्द दुरुस्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि कंपनी ने इस समस्या की वजह नहीं बताई।

यूजर बोले थे- मैसेज सिंक करने में परेशानी हो रही
रितेश नाम के एक यूजर ने डाउन डिटेक्टर पर परेशानी रिपोर्ट करते हुए लिखा लैपटॉप के साथ सिंक करने के लिए WhatsApp का क्यूआर कोड कनेक्ट नहीं हो रहा है। मैसेज सेंड नहीं हो रहा है। इससे पहले दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता मुंबई समेत कई शहरों से भी यूजर्स ने मैसेजिंग सर्विस के काम न करने की शिकायत की थी।

Related posts

ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित करने वाले को लटका देंगे, हम किसी को नहीं बख़्शेंगे: दिल्ली हाईकोर्ट

presstv

Coronavirus pandemic: BCCI suspends all domestic tournaments including Irani Cup

Admin

भानुप्रतापपुर- बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशियों का नामांकन:CM भूपेश के साथ थार में सवार होकर आईं सावित्री,

Admin

जन अदालत लगाकर रेत दिया साथी का गला:कांकेर में नक्सलियों ने 3 गांव के लोगों से पूछा- छोड़ें या मारें, ग्रामीण बोले- गद्दार की सजा मौत

Admin

गुजरात: जुआ खेलने और शराब रखने के मामले में भाजपा विधायक गिरफ़्तार

presstv

सरकार ने लोगों से कहा- वक्त आ गया है, जब हम घर के अंदर भी मास्क पहनें और किसी मेहमान को न बुलाएं

presstv

Leave a Comment