November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
cgg_1664957351
जीवन शैली धर्म मध्य प्रदेश राजनीति राज्य विशेष

महिला ने छेड़खानी का लगाया आरोप, नाराज दबंगों ने परिवार के 3 लोगों को मारी गोली

दबंगों ने एक युवक पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप लगाया इसी को लेकर दोनों परिवार में विवाद हो गया. दबंग परिवार ने दलित परिवार के 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. आरोपियों ने दलित परिवार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है.

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में मंगलवार सुबह एक विवाद में दलित दंपति और उनके पुत्र की छह लोगों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. जिला पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने बताया कि जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर देहात थाना क्षेत्र के देवरान गांव में सुबह करीब साढ़े छह बजे हुई इस घटना में दंपति के दो अन्य पुत्र घायल हो गए. उन्होंने बताया कि मामूली विवाद के बाद यह घटना हुई. पुलिस छह फरार आरोपियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है.
अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने गांव के निवासी 60 वर्षीय दलित व्यक्ति, उसकी 58 वर्षीय पत्नी और 32 वर्षीय पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी. व्यक्ति के दो अन्य पुत्र जिनकी उम्र 28 और 30 वर्ष है, हमले में घायल हो गए और उनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है.
एसपी के अनुसार छह आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की हत्या और अन्य धाराओं सहित अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार घायल महेश अहिरवाल ने बताया, जगदीश पटेल के घर की एक महिला ने मेरे भतीजे कैलाश पर घूरकर देखने का आरोप लगाया था. जिसे लेकर एक दिन पहले सोमवार को काफी कहासुनी हुई थी. आज सुबह 6 बजे के पास एक दर्जन से अधिक लोग हमारे घर पहुंचे और हमला करते हुए गोली चला दी.महेश ने बताया, गोली लगने से मेरे पिता घमंडी अहिरवाल (60), मां राजप्यारी (58), बड़ा भाई पटेल की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने आरोपियों की पहचान लग्गी, कोदूलाल, घनश्याम, वंदना के रूप में की है.
जमीन के लेकर दो परिवार में था विवाद
घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी डीआर तेनीवार, एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह, सीएसपी अभिषेक तिवारी, एफएसएल अधिकारी किरण सिंह ने मामले को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी. जानकारी के अनुसार दोनों परिवार एक-दूसरे के पड़ोसी है.
आरोपी परिवार समृद्ध किसान परिवार से आता है, बगल में पीड़ित परिवार की चार-पांच एकड़ जमीन है. जिसको लेकर काफी दिन से विवाद चल रहा था. आरोपी पर इस जमीन को कब्जा कर लेना का आरोप है. दोनों परिवारों के बीच लंबे समय से मनमुटाव चल रहा था.
(भाषा इनपुट)

Related posts

सबसे गरीब को सबसे पहले लगेगा टीका, हर दिन 13 से 15 हजार नए संक्रमित मिल रहे, 7 दिन में 3 लाख 86 हजार सैंपल जांचे गए

presstv

वनविभाग में कंक्रीट पोल एवं फैंसिंग तारों के गुणवत्ता के जांच की मांग

presstv

कोरोना जाए भाड़ में-क्योंकि होली है..!: 40 करोड़ की शराब पी गए रायपुर वाले, भीड़ में जूझकर ली बोतल; कोरोना के रिस्क पर बोले- क्या करें… चीज ही कुछ ऐसी है

presstv

चिली में कपड़ों का पहाड़:सालाना 39 हजार टन कूड़े का ढेर कपड़ों का कचरा, कूड़े के ढेर में जरूरत के कपड़े ढूंढ रहे लोग

Admin

दिल्ली सरकार की निष्क्रियता से भीषण गर्मी में बिजली कटौती

Admin

महाराष्ट्र के लिए 2 अच्छी खबरें:मुंबई में लगातार कम हो रही कोरोना मरीजों की संख्या, राज्य में 18 से अधिक उम्र वालों को वैक्सीन मुफ्त लगेगी

presstv

Leave a Comment