November 26, 2022
THE PRESS TV (द प्रेस टीवी)
cgg_1664957351
भ्रष्टाचार मध्य प्रदेश राज्य विशेष

MP: ट्विटर पर शिक्षा मंत्री का तबादलों में पारदर्शिता का दावा, DEO के ऑडियो ने निकाल दी हवा

वायरल ऑडियो में डीईओ कह रहे है कि शिक्षा मंत्री का सिस्टम अलग और आम जनता का सिस्टम अलग है. इसमें वह यह भी कह रहे है कि कल ही शिक्षा मंत्री के पास से एक नाम जोड़ने की सिफारिश आई थी.

MP: ट्विटर पर शिक्षा मंत्री का तबादलों में पारदर्शिता का दावा, DEO के ऑडियो ने निकाल दी हवा

शिवपुरी मध्यप्रदेश के निलंबित डीईओ संजय श्रीवास्तव

मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री रविवार को ट्वीटर पर शिक्षकों के ऑनलाइन तबादलों में पारदर्शिता का दावा कर एक तरफ वाहवाही लूट रहे थे, वहीं दूसरी ओर ट्वीटर पर ही एक जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) का ऑडिया वायरल हो गया. वायरल ऑडियो में डीईओ कह रहे है कि शिक्षा मंत्री का सिस्टम अलग और आम जनता का सिस्टम अलग है. इसमें वह यह भी कह रहे है कि कल ही शिक्षा मंत्री के पास से एक नाम जोड़ने की सिफारिश आई थी. उन्होंने काम करके भेज दिया है. यह ऑडियो डीईओ और उनके किसी करीबी महिला शिक्षक के बीच बातचीत का है. सोशल मीडिया में वायरल होते ही प्रदेश भर में हुए तबादलों को लेकर नया बवाल शुरू हो गया है.

दरअसल यह ऑडियो शिवपुरी के डीईओ संजय श्रीवास्तव का बताया जा रहा है. इसमें वह एक महिला शिक्षिका से बातचीत करते हुए सरकार के पारदर्शिता वाली नीति को उजागर भी कर रहे हैं. इस दौरान वह पूरे रंगबाजी वाले अंदाज में शिक्षिका को ऑफर दे रहे हैं. कभी महिला की खूबसूरती की तारीफ कर रहे हैं तो कभी घुमाने ले जाने की बात कर रहे हैं. इसी दौरान वह कह रहे है कि ‘ मैं हूं न, तुम तो स्कूल से जल्दी लौट आया करो, गांव में मोड़ी-मोड़ा हैं, सब चलता है, तुम्हें शहर में पदस्थी के बावजूद जब चाहे तब घर आने, ट्यूशन पढ़ाने की भी छूट है.’ इसी के साथ वह एक कदम आगे बढ़ते हुए कहते हैं कि बेहद गोपनीय जिले के लिपिक संवर्ग और चपरासियों के ट्रांसफर की सूची फाइनल होने की जानकारी भी वह शिक्षिका को दे देते हैं. कहते हैं कि यह इतना गोपनीय है कि उन्होंने अपनी पत्नी को भी नहीं बताया.

मंत्री ने ट्वीटर पर किया था पारदर्शिता का दावा

शिक्षा मंत्री ने रविवार को ही अपने ट्वीटर हैंडल से प्रदेश में 24 हजार शिक्षकों के तबादले में पारदर्शिता का दावा किया था. कहा था कि यह सभी तबादले बिना इधर उधर भटके आन लाइन प्रक्रिया के तहत किए गए हैं. इसके लिए उन्होंने शिक्षकों और विभागीय अधिकारियों को बधाई भी दी थी. लेकिन, इस बीच वायरल ऑडियों को लेकर लोग उनसे सोशल मीडिया पर ही सवाल पूछने लगे हैं. स्थिति यहां तक आ गई कि इस वायरल आडियो ने शिवपुरी शहर से लेकर भोपाल तक और सत्ता से लेकर विपक्ष तक में बवाल खड़ा कर दिया है.

शिक्षिका को मनचाहा तबादले का ऑफर

वायरल ऑडियो में डीईओ ने शिक्षिका को खुद अपनी ओर से मनचाहा तबादले का ऑफर दे रहे हैं. वह कह रहे हैं कि ‘मैंने तो तुम्हें खुद तबादले का आफर किया था, ऑन लाइन प्रक्रिया अपनी जगह है, यहां आम जनता के लिए सिस्टम अलग है, मंत्री का सिस्टम अलग है’. इसी क्रम में वह शिक्षिका से कई ऐसी बातें भी बोल रहे हैं, जिन्हें सार्वजनिक तौर पर बोलने की मनाही है.

तुम तो ऑनलाइन करो, मैं देख लूंगा

दावा किया जा रहा है कि यह वायरल ऑडियो एक अक्टूबर को हुई बातचीत का है. इसमें डीईओ, शिक्षिका को पहले तो ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि तुम मेरी खास हो इसलिए मैंने तो तुम्हें खुद प्रपोजल दिया था. लेकिन तुम नहीं आईं. इसके जवाब में शिक्षिका निवेदन कर रही है तो डीईओ कहते हैं तुम ऑनलाइन फार्म भरो, शहर के क्रमांक-2 स्कूल में सामाजिक विज्ञान विषय के लिए भर दो मैं देख लूंगा. विभाग के विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो हाल ही में उक्त शिक्षिका को इस आडियो के बाद बेहद उपकृत भी किया गया है. उसे शहर के एक विद्यालय में अटैच करने की भी चर्चा है.

Related posts

50 हजार लोगों पर हुई रिसर्च में दावा:हृदय रोगों से बचना है तो हरी पत्तेदार सब्जियां खाएं, यह बीमारी का खतरा 25 फीसदी तक घटाती हैं

presstv

अमित शाह ने पुलिस के युवा अधिकारियों से कहा- प्रचार और सोशल मीडिया से दूर रहें

presstv

बिहार में हर घंटे कोरोना ले रहा 3 जानें:बढ़ रही है मौत की रफ्तार, संक्रमण में भी नहीं आ रही कमी; 24 घंटे में 13,374 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

presstv

रॉ मटेरियल देने के लिए कैसे राजी हुआ अमेरिका:प्रभावशाली भारतीयों और कई अमेरिकी सांसदों ने बाइडेन पर दबाब बनाया, जिसके चलते वैक्सीन के रॉ मटेरियल से प्रतिबंध हटा

presstv

US summons Chinese envoy over Beijing’s coronavirus comments

Admin

पंजाब में महिला सरपंचों के पुरुष रिश्तेदारों के आधिकारिक बैठकों में शामिल होने पर रोक

Admin

Leave a Comment